बीएमपीएस की छात्रा का एमबीबीएस में चयन

85

लालगंज, रायबरेली। नगर की बहुप्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल की उदीयमान छात्रा का एमबीबीएस में चयन होने पर बीएमपीएस परिवार में हर्ष की लहर।

उल्लेखनीय है कि बीएमपीएस प्रबंधन छात्रों के चतुर्दिक विकास के लिए हर संभव प्रयास करता आ रहा है इसी का प्रतिफल रहा कि विद्यालय की उदीयमान छात्रा अंकिता यादव पुत्री हरिश्चंद्र यादव निवासी साकेत नगर लालगंज का एमबीबीएस में चयन हुआ।

इस बाबत छात्रा ने बताया कि नीट परीक्षा में 599 अंकों के साथ ऑल इंडिया 21219 रैंक लाकर वह काफी प्रफुल्लित है। वह ए.एस.एम.सी.प्रतापगढ़ से एमबीबीएस का कोर्स कर रही है।

उसने बताया कि उसके बाबा गुरु सहांय यादव,पिता हरिश्चंद्र यादव, मां प्रेमवती यादव, भाई आशीष यादव,भाभी प्रियंका यादव आदि के साथ-साथ बीएमपीएस प्रबंध निदेशक सुनील सिंह,प्रबंधक शांतनु सिंह व प्रशासनिक सचिव सिद्धार्थ सिंह का विशेष योगदान रहा जो उसे निरंतर प्रोत्साहित करते रहे।

छात्रा अंकिता यादव ने बताया बीएमपीएस से इंटर पास करने के बाद भी गुरुजनों के संपर्क में रहते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त करती रही जिससे एमबीबीएस चयन में उसे कामयाबी मिल सकी। उसने कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता व विद्यालय प्रबंधन को दिया जिन्होंने पढ़ाई के दौरान उसके सामने किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दिया।

प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन,एम.पी.सर शिरीष सर,ज्योत्सना मैम,अमर यादव,विनय सर,मनीष अवस्थी,शैलेंद्र तिवारी सर आदि को भी धन्यवाद दिया जिनके कुशल मार्गदर्शन से उसे यह कामयाबी मिलने में सहयोग मिला।

उसने बताया कि उसका पैतृक गांव बेहटा कलां है। वहां शैक्षिक व्यवस्था अपेक्षाकृत कम थी। इस लिए पारिवारिक जनों के साथ साकेत नगर लालगंज,रायबरेली में रहकर बीएमपीएस से कक्षा-12 तक पढ़ाई पूरी‌ की।उसने बताया कि चिकित्सा क्षेत्र में आकर वह ग्रामीण अंचल के रहने वाले लोगों की सेवा करना चाहती है।

यह भी कहा यह बैसवारा क्षेत्र के लिए सौभाग्य की बात है कि क्षेत्र में बीएमपीएस जैसा प्रबंधन व विद्यालय उपलब्ध है। अभिभावकों से विनम्र अपील है कि अपने बच्चों के भविष्य के लिए बीएमपीएस को ही चुने जिससे आपका पाल्य भविष्य में हर क्षेत्र में आगे रहे।

छात्रा की इस कामयाबी पर विद्यालय प्रबंधन सदस्यों के साथ-साथ समस्त कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया। यह जानकारी विद्यालय के पीआरओ यशबहादुरयादव ने दी।

  • संदीप कुमार फिजा
Click