बूढ़े सास-ससुर को घर से निकाल कर… बेवा बहू ने घर पर किया कब्जा

118

प्रॉपर्टी, घर व सामान पर कब्जा करने की नियत से घर से निकाला 

वृद्ध दम्पति की पुत्री ने ट्वीटर और मेल से मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों से लगाई न्याय की गुहार 

बाँदा/हमीरपुर– हमीरपुर जनपद के मौदहा थाना क्षेत्र के अरतरा चौराहे निवासी एक बृद्ध दंपति को उसकी ही बहु ने सुबह घर से बाहर निकाल दिया और जबरन घर पर कब्जा करने का प्रयास किया । बृद्ध दम्पति व उसका बीमार लड़का विनय सुबह से शाम तक कोतवाली के चक्कर लगाते रहे ,वही कोतवाली मौदहा पुलिस ने देर रात बृद्ध दम्पति को घर मे दाखिल करवा पाई और वृद्ध दम्पति के पुत्र की तहरीर पर उसकी भाभी किरन व भतीजों सुभम व सत्यम के खिलाफ धारा 341व धारा 447 में अभियोग पंजीकृत कर लिया है ।

आपको बता दे कि हमीरपुर जनपद की मौदहा थाना क्षेत्र के अरतरा चौराहे के पास रहने वाले घनश्याम अवस्थी व उनकी पत्नी प्रेमा अवस्थी अपने बच्चों के साथ रहते थे । घनश्याम अवस्थी ने अपने बड़े लड़के राजकुमार की शादी झलोखर में किरन के साथ की थी । राज कुमार हार्ट का मरीज था व बीमारी के चलते कई वर्ष पूर्व खत्म हो गया था । राजकुमार के खत्म हो जाने के बाद उसकी पत्नी किरन अपने सास ससुर पर निरन्तर रुपये पैसे के लिए दबाव बनाती रहती थी । रुपये न देने पर अपने सास ससुर के साथ अभद्रता करती थी व जान से मरवाने की धमकी तक देती थी । वृद्ध दम्पति अपना एक लड़का पहले ही खो चुके है और दूसरा लड़का विनय भी कैंसर से पीड़ित है । वृद्ध दम्पति घनश्याम अवस्थी की मदद का चारा सिर्फ उनकी बेटियां है जिनमे एक बेटी उनकी हेमलता शुक्ला हैदराबाद में रहती है वही से वो मुख्यमंत्री डीजीपी, जिलाधिकारी हमीरपुर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर, पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र सहित कई अधिकारियों को मेल व ट्विटर से शिकायत कर चुकी है कि मेरे वृद्ध माता पिता व कैंसर से पीड़ित भाई की मदद की जाए पर अभी तक कोई भी सुनवाई नही हुई है । वही हेमलता की बहन श्रुति कीर्ति लता त्रिपाठी भी अपने वृद्ध माता पिता व कैंसर से पीड़ित भाई की मदद के लिए अधिकारियों की ड्योढ़ी पर फरियाद लेकर जा रही है ।

आपको बता दे कि वृद्ध दम्पति घनश्याम अवस्थी नगर पालिका के रिटायर्ड कर्मचारी है और इन्होंने नगर पालिका से दुकान भी आवंटित करवाई थी जिसमे एक दुकान इनका बड़ा लड़का राजकुमार चलाता था और दूसरी दुकान इनका छोटा बेटा विनय चलाता था, राज कुमार की मृत्यु के बाद उसकी पत्नी किरन ने अपनी दुकान किराए पर दे दी साथ ही विनय की दुकान पर भी इसकी नियत खराब हो गई । आये दिन ये विनय की दुकान पर जाकर बैठती थी और झगड़ा करती थी । अपनी भाभी से परेशान होकर विनय ने भी अपनी दुकान को किराए पर उठा दिया । जिसको लेकर उसकी भाभी किरन अक्सर घर मे झगड़ा करने लगी । क्यों कि विनय कैंसर से पीड़ित है तो उसने अपनी शादी भी नही की और अपने वृद्ध माता पिता के साथ रहता है विनय के मातापिता भी बीमार रहते है ।

वही विनय की बहन हेमलता शुक्ला ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है ।

जब किरन अवस्थी से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल नाट रिचेबिल होने के कारण उनसे सम्पर्क नही हो पाया ।


Sudhir Kumar Trivedi

Click