मंगरौल कला के दो सौ घर एक माह से अँधेरे में डूबे

8

एक माह बाद भी फुकी केबल नहीं बदली बिजली विभाग ने

बेलाताल ( महोबा )। जिले का बिजली विभाग लगता है कि धरना, प्रदर्शन और चक्का जाम के बाद ही जागता है। प्रार्थना पत्रों , लिखित शिकायतों से उसकी तंद्रा ही नहीं खुलती है। क्षेत्र के ग्राम मगरौल कला में एक माह से घरों में अंधेरा पसरा पडा है।

गरमी और उमस शबाब पर है लेकिन विभाग की बला से।

बेलाताल के निकटवर्ती ग्राम मंगरौल कला में बिजली की केबिल जल जाने से एक माह से 200 घरों में अंधेरा है। उमस भरी गर्मी में गांववासी दिन और रात गुजारने को मजबूर हैं। बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई शिकायतें भी बेअसर रही हैं।

ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मोबाइल फोन के माध्यम से शिकायत की थी जवाब में उन्होंने 48 घंटे का आश्वासन दिया था। लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी लाइट ठीक नहीं हुई है। जिससे ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है। गांववासियों ने चेतावनी दी अगर लाइट सही नहीं हुई तो सड़क पर उतरने के लिए विवश हो जाएंगे।

गांव के कल्याण सिंह राजपूत, भगवतशरण सुल्लेरे, वासुदेव राजपूत, राकेश सक्सेना, खेमचंद गंगेले, अनंतराम राजपूत, धन प्रसाद विश्वकर्मा, घनश्याम कुशवाहा आदि ने कई बार विभागीय अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। इस संदर्भ में एसडीओ कुलपहाड़ कहते हैं कि कंपनी को एक हफ्ते पहले पत्र लिखा गया है और जल्द से जल्द लाइट आ जाएगी।

Rakesh Kumar Agrawal

Click