मंदिरों को खुलवाने के लिए महामंडलेश्वर महेन्द्र दास उपवास पर बैठे

10

रिपोर्ट – सोनू

मेरठ। शहर के बंद मंदिरों को खुलवाने के लिये वेस्ट एंड रोड स्थित शनि बालाजी धाम मंदिर में महामंडलेश्वर महन्त महेन्द्र दास जी महाराज द्वारा बुधवार को एक दिन का उपवास रखा गया।

महामंडलेश्वर जी ने बताया की शहर में मॉल व बाजार खुल गये है परन्तु मंदिरों को खोलने की अनुमति अभी तक जारी नही की गई है जबकी उनके द्वारा इस संबंध में एडीएम सिटी को ज्ञापन देकर इस बात को कहा जा चुका है कि मंदिरों में सरकारी गाइड लाईन का पूरी तरह से पालन किया जायेगा।

दरअसल लॉकडाउन के चलते शहर पूरी तरीके से ब्लॉक हो गया था ।जिसमे मंदिर भी बनते और लोगों को मंदिर में जाने की अनुमति भी नहीं थी लोक् डाउन के बाद शहर को धीरे-धीरे अनलॉक किया गया।और शहर में बाजार ,होटल ,मॉल ,और न्यायालय ,खोलने की अनुमति मिल गई लेकिन अब भी मंदिर खोलने की अनुमति नही दी गयी । इसको लेकर सदर थाना क्षेत्र के वेस्ट एंड रोड स्थित शनि बालाजी धाम मंदिर के महामंडलेश्वर महंत महेंद्र दास जी महाराज मंदिर खोलने को लेकर एक दिन के उपवास पर बैठ गए।

जहा महाराज ने बताया कि मैं अभी तो 1 दिन के उपवास पर बैठा हूं और इसे उपवास ना समझा जाए मैं प्रशासन को 3 दिन का समय देता हूं अगर 3 दिन बाद भी मंदिर खोलने का निर्णय नहीं लिया गया तो शहर के सभी मंदिर के महाराज इसी तरह उपवास पर बैठेंगे।जहा उन्होंने यह भी बताया कि और कुछ दिन पहले एसीएम और केंट सीओ मंदिर का निरीक्षण करने आए थे और मंदिर को खोलने का आश्वासन देकर गए थे लेकिन उसके बाद भी मंदिर को खोलने का निर्णय नहीं लिया गया। मेरी मांग यही है कि जिस तरीके से शहर में हर चीज खोली जा रही है तो मंदिर भी अब खोले जाने चाहिए ।

Click