हैंडलूम फैक्ट्री में भीषण आग, गोदाम में रखा लाखों का माल जलकर राख

10

रिपोर्ट – सोनू

मेरठ। परतापुर थाना क्षेत्र के अच्छरोन्डा रोड स्थित हैंडलूम फैक्ट्री में मंगलवार रात भीषण आग लग गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू। आग लगने के कारणों पर यह माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट आग लगी है।

थाना क्षेत्र के इंदिरापुरम निवासी प्रमोद गुप्ता की अच्छरोन्डा रोड पर जय गुरुदेव प्रिंटर्स के नाम से हैंडलूम फैक्ट्री है। मंगलवार रात गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। जिसके बाद से आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। किसी ने इस बात की सूचना फैक्घ्ट्री मालिक को दी। जिसके बाद से मालिक ने फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी। सूचना पर परतापुर फायर स्टेशन की लगभग आधा दर्जन गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था। एफएसओ ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है, जिससे फैक्ट्री के गोदाम में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

ऐसा माना जा रहा है कि आग लगने के कारण लाखों का माल जल चुका है। वहीं फक्घ्ट्री मालिक का कहना है कि अभी हिसाब के बाद ही जानकारी हो पाएगी कि कितने का नुकासान हुआ है लेकिन अनुमान के तौर पर लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Click