महोबा जिले में कोरोना से तीसरी मौत, कुलपहाड़ का लच्छू बना शिकार

10
  • झांसी में डायबिटीज के इलाज के दौरान ग्रसित हुआ कोरोना से

  • जिले में अब तक कुल मामले 121, रिकवर हुए 59

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा- उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में आज कोरोना से संक्रमित एक अधेड़ की मौत से हड़कम्प मचा है। चौबीस घण्टे के भीतर छह नए पॉजिटिव मिलने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 121 तक पहुंच गई है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुमन ने बताया की कुलपहाड़ कस्बे के बाजार वार्ड निवासी 62 वर्षीय लच्छू ढीमर की कोरोना संक्रमित होकर मौत हो गई। उसे डायबिटीज की शिकायत थी। जिसके उपचार के लिए वह झांसी मेडिकल कालेज गया था। चिकित्सको द्वारा उपचार के लिए उसकी बीमारी से संबंधित विभिन्न जांच कराई गई थी। जांच में उसे कोरोना संक्रमित भी पाया गया था। मृतक लच्छू का अंतिम संस्कार झांसी में ही कराया गया है। जिले में यह कोरोना से तीसरी मौत है। इसके पहले यहां स्टेट बैंक कर्मी अंकित सिंह, व युवा ब्यवसाई कपिल सोनी भी कोरोना ग्रसित हो मौत का शिकार बन चुके है।
सीएमओ ने बताया कि तमाम सावधानियां बरतने के बावजूद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। चौबीस घण्टे के भीतर जिला मुख्यालय के माथुरनपुरा मोहाल में दो, गांधीनगर में एक तथा कुलपहाड़ कस्बे में तीन मरीज फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गये है। इन्हें। मिलाकर यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 121 हो गई है। इनमे 59 मरीज उपचार के उपरांत ठीक भी हो चुके है। जबकि कुल सक्रिय मरीजो की संख्या 59 है। सभी मरीजो को उपचार के लिए बांदा के मेडिकल कालेज में स्थापित कोविड केयर सेंटर भेजा गया है।

Click