महोबा में महिला जिला अस्पताल के नव निर्मित भवन का लोकार्पण

9
  • प्रभारी मंत्री जी0 एस0 धर्मेश ने पूजन अनुष्ठान के साथ किया उद्घाटन

    [responsivevoice_button]

  • साढ़े सात करोड़ की लागत में 45 बेड का अस्पताल डेढ़ साल में बनकर हुआ तैयार

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा- उत्तर प्रदेश के महोबा में चिकित्सा एवम स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने के लिए साढ़े सात करोड़ की धनराशि से नव निर्मित महिला जिला अस्पताल के भवन का बुधवार को लोकार्पण कर दिया गया।

सूबे में समाज कल्याण राज्य मंत्री व जिले के प्रभारी डा0 जी0 एस0 धर्मेश ने महिला जिला अस्पताल के नवीन भवन का आज उद्घाटन एक समारोह में पूजन अनुष्ठान के साथ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं वाले 45 बेड के इस अस्पताल से जिले में महिला रोगियों के उपचार में महत्वपूर्ण मदद मिलेगी। यहां अब तमाम जटिल बीमारियों के इलाज के अलावा प्रसव तथा आपरेसन आसान से सम्पादित हो सकेंगे।

प्रभारी मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिले में चिकित्सकों व चिकित्सा स्टाफ की कमी को शीघ्र दूर कराया जाएगा। सूबे में चिकित्सा सेवाओ में सुधार लाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इसी क्रम में महोबा में जिला अस्पताल के मुख्य भवन में जल भराव की समस्या के समाधान के उपाय प्रमुखता से किये जा रहे है। जल्दी ही इस समस्या से निजात मिलेगी। इस कार्यक्रम में मोजूद जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने महिला जिला अस्पताल के नवीन भवन को जिले के विकास में मील का पत्थर बताया।

Click