मृतक के नाम पाँच साल पहले कटे कनेक्शन पर भेजे बिल

36

वाराणसी: बिजली विभाग ने मृतक के नाम पाँच साल पहले कटे कनेक्शन पर भेजे बिल, लाखों रुपये का मैसेज देख परिजन के उड़े होश

वाराणसी: राजातालाब , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बिजली विभाग ने मृतक के नाम से लाखों रुपये का बिल भेज दिया है। यह देखकर मृतक के परिजन हैरान हैं। उनका कहना है कि पाँच साल पहले सम्पूर्ण बकाया जमा कर स्थाई विच्छेदन करा दिया गया था।

मामला राजातालाब क्षेत्र के ग्राम कचनार का है। यहां के रहने वाले पीड़ित राजकुमार गुप्ता का कहना है कि बिजली विभाग में उनके दिवंगत पिता बाबु लाल गुप्ता के नाम से बिजली कनेक्शन था। करीब पाँच साल पहले पिता की मौत हो गई है। उसके पश्चात सभी बकाया जमा करके स्थाई विच्छेदन यानी पीडी करा लिया गया था। उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद बिजली विभाग ने 1 लाख 85 हजार 269 रुपये का बिल भेज दिया है।

पीएम मोदी और सीएम योगी को एक्स पर पोस्ट कर दिया प्रार्थना पत्र

उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर विद्युत विभाग को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता ने जांच का भरोसा दिया है।

अधीक्षण अभियंता ने दिया जांच का भरोसा

वाराणसी जनपद में यह कोई पहला मामला नहीं है। सैकड़ों ऐसे मामले हैं जो जिसमें बिजली बिल में गड़बड़ी की बात सामने आती रहती है। आखिर यह सब किसके इशारे पर हो रहा है यह बताने वाला कोई नहीं है। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि बिजली विभाग के अधिकारी ऐसे मामलों पर क्या कार्रवाई करते हैं। फिलहाल बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों ने पीड़ित को जांच का भरोसा दिया है।

रिपोर्ट – राजकुमार गुप्ता

Click