मोटरसाइकिल दौड़ प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी पुरस्कृत

18
  • मोटरसाइकिल दौड़ में सचिन और घोड़ा दौड़ में अमर सिंह ने मारी बाजी
  • जमुवावां गांव में विभिन्न प्रतियोगिताएं सम्पन्न

रायबरेली। क्षेत्र के जमुवावां में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर ग्रामीण आबादी को पुरानी परम्पराओं के प्र्रति जागरूक किया गया। इस प्रतियोगिता में मोटर साइकिल दौड़, घोड़ा दौड़, के अलावा छोटे बच्चों व युवकों की दौड़ जैसी प्रतियोगिताएं शामिल रहीं।

मोटरसाइकिल दौड़ विशेष आकर्षण का केन्द्र रही। इसमें बैलेंस बना कर चलने वाले युवक डिहवा गांव के रहने वाले सचिन ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि साइकिल दौड़ में सतांव के रहने वाले राजा ने बाजी मार दी। छोटे बच्चों की दौड़ में शानू यादव (पूरे मेहरवान) युवकों की दौड़ में चंदई का पुरवा निवासी दुर्गेश यादव, बैलगाड़ी दौड़ में घुरवारा निवासी सुशील यादव, घोड़ा दौड़ में दूलापुर गांव के रहने वाले अमर सिंह प्रथम स्थान पर रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा वरिष्ठ नेता उमेश यादव रहे। श्री यादव ने कहा कि ऐसे आयोजनों से निश्चय की ग्रामीणों प्रतिभाएं सामने आएंगी। वहीं कार्यक्रम के संयोजक बब्लू यादव ने कहा कि पुरानी परम्पराओं को जीवंत रखने के लिए ऐसे आयोजन किए जा रहे हैं।

इस मौके पर प्रख्यात आल्हागायक जयशंकर त्रिवेदी ने अपनी प्रस्तुतियों के जरिए लोगों में उत्साह व वीरता का संचार किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शेखर यादव, शिवराम यादव, जमशेद, भोला प्रधान, रामऔतार, गोपाल व राजबहादुर , रामसजीवन राममोहन आदि मौजूद रहे।

  • संदीप कुमार फिजा
Click