राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले शिक्षक पर नहीं हुई कार्रवाई, ग्रामीणों में आक्रोश

14

इचौली, हमीरपुर। मौदहा विकास खंड के ग्राम जिगनौड़ा में गणतंत्र दिवस पर प्राथमिक विद्यालय जिगनौड़ा में तैनात अध्यापक काजी नाईमुद्दीन ने ध्वजा रोहद के बाद बच्चो को खराब लड्डू वितरण किए। वहीं राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया, जो क्षेत्र ही नहीं जिले में चर्चा का विषय हैं। अध्यापक के कारनामे के वीडियो सोशल मीडिया व अखबारों में छाया रहा।
लेकिन दोषी अध्यापक के खिलाफ विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों में खासा आक्रोश हैं।

शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान इचौली गंगादीन वर्मा को अध्यापक काजी नईमुद्दीन के खिलाफ शिकायती पत्र देकर कार्यवाई कि मांग कि हैं।

ग्रामीण सुरेंद्र यादव व चुन्नु वर्मा ने बताया कि गणतंत्र दिवस के बाद विद्यालय में छात्रों को बांटे गए लड्डू किसी शादी समारोह के बचे लड्डू थे जिनको खाते ही बच्चो को उलटी होने लगी थीं, जिससे फिर बाकी बच्चो ने लड्डू नहीं खाया था।
इतना ही नहीं अध्यापक कि इतनी लापरवाही कि राष्ट्रीय ध्वज का भी अपमान किया उसको दोपहर में ही उतरवा लिया।

इस संबंध में ग्राम जिगनौड़ा जांच पर गए खंड शिक्षा अधिकारी मौदहा रामगोपाल ने बताया कि ग्रामीणों व ग्राम प्रधान ने बताया कि लड्डू तो खराब ही बाटे गये थे। जिसमे ग्रामीणों ने अधिकारी को वह लड्डू दिखाए भी व राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले शिक्षक पर विभाग ने कोई कार्यवाई होने पर ग्रामीणों ने कहाँ कि यदि विभाग कोई कार्यवाई नहीं करता हैं तो इसकी शिकायत जिलाधिकारी महोदय से कि जायेगी।

  • एमडी प्रजापति
Click