रहस्यमय हालत में जिन्दा जला युवक, मौत

20
WhatsApp Image 2020-04-07 at 13.09.06
मौके पर जाँच करती मंझनपुर पुलिस

कौशाम्बी| मंझनपुर थाना क्षेत्र के राघवापुर गांव में मंगलवार को युवक की लाश घर में जली हुयी हालत में मिली है। बताया जा रहा है कि युवक ने आग लगा कर ख़ुदकुशी की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है। पुलिस की प्राइमरी जाँच में मृतक से गृह स्वामिनी महिला से नाजायज सम्बन्ध की तरफ इशारा कर रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब सरावा मजरा रामवतन का डेरा निवासी राजेश उर्फ़ पांडेय सरोज 32 पुत्र दुली चंद्र मंगलवार की दोपहर अपने दूर की रिस्तेदार महिला राजकुमारी के घर राघवपुर थाना मंझनपुर आया था। राजकुमारी का पति फूल चंद्र पंजाब प्रान्त के जालन्दर जिले में रह कर प्राइवेट नौकरी करता है। लॉक डाउन की हालत में वह जालन्दर में ही है। राजकुमारी घर में अकेले ही रहती है।

राजकुमारी ने बताया राजेश उसके घर दोपहर में पंहुचा। घर के अंदर बातचीत के दौरान ही उसने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। राजेश से बच उसने पुलिस को फोन पर मारपीट की सूचना दी। पुलिस के आने के डर से राजेश ने घर में रखा मिटटी का तेल खुद पर डाल आग लगा ली। आग में राजेश को घिरा देख उसे आसपास के लोगो को शोर मचा कर मदद के लिए बुलाया। लोग जब तक पहुंचे राजेश की जिन्दा जलने से मौत हो गई।

एसपी अभिनन्दन ने बताया मंझनपुर थाना पुलिस को राघवापुर गांव में युवक की लाश पाए जाने की सूचना मिली। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने लाश को कब्जे में लेने व् पंचायतनामा आदि की कार्यवाही कराइ जा रही है। घटना स्थल का मुआइना उन्होंने खुद भी किया है। महिला व् आसपास के बयानों के अनुसार मामला नाजायज सम्बन्धो से जुड़ता प्रतीत हो रहा है। मंझनपुर पुलिस घटना की विस्तृत जाँच करेगी। जाँच के उपरान्त ही कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। फिलहाल महिला राजकुमारी को पूछ-तांछ के लिए कस्टडी में लिया गया है।

Ajay Kumar

Click