राजकीय बालिका विद्यालय में मेधावी छात्राओं का हुआ सम्मान

47

इंटरमीडिएट में कशिश और हाई स्कूल में सोनम ने अर्जित किए सर्वाधिक अंक।

लालगंज (रायबरेली) , क्षेत्र के कुम्हड़ौरा गांव स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में मंगलवार को  बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। इंटरमीडिएट की परीक्षा में कशिश सविता में सर्वाधिक अंक अर्जित कर विद्यालय में पहले स्थान पर रहीं। वहीं हाई स्कूल परीक्षा में सोनम ने बाजी मारी। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने सभी सफल छात्राओं को मिठाई खिलाई और पुष्पमालाएं पहनाकर उनका उत्साह वर्धन किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि विद्यालय का इंटरमीडिएट का परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा।

जिसमें 89 प्रतिशत अंकों के साथ कशिश सविता पहले स्थान पर रही, तो 87 प्रतिशत अंक लाकर कोमल कुशवाहा ने दूसरा स्थान बनाया। परीक्षा में 83 प्रतिशत अंकों के साथ सुहानी और रक्षिता संयुक्त रूप से विद्यालय में तीसरे स्थान पर रही। हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। 78 प्रतिशत अंकों के साथ सोनम ने विद्यालय में टॉप किया। विद्यालय की छात्राएं शिफा बानो और दिव्यांशी ने 72 प्रतिशत अंक अर्जित किए और संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रही। जबकि आकृति ने 71 प्रतिशत अंकों के साथ अपना तीसरा स्थान बनाया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए न केवल अपने माता-पिता का मान बढ़ाया, बल्कि विद्यालय को भी गौरवान्वित किया है। कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप विद्यालय में पठन-पाठन के लिए बालिकाओं को बेहतर शैक्षिक वातावरण उपलब्ध कराया जा रहा है। विद्यालय स्टाफ क्षेत्र की बालिकाओं को उत्कृष्ट और गुणवत्ता परक शिक्षा देने के प्रति प्रतिबद्ध है। आयोजित कार्यक्रम में  कीर्ति बाजपेई, शशिप्रभा, नयनतारा, साधिया जायसवाल, वरिष्ठ लिपिक विनोद मिश्रा सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click