रिवई और अजनर मंडी के बाद अब चोरों ने बनाया सूपा मंडी को निशाना

19

कम्प्यूटर , बैट्री , इन्वर्टर समेत लाखों का माल ले उडे चोर

बेलाताल ( महोबा ) । वीरान पडी मंडियों को चोरों ने आसान निशाना बना रखा है। रिवई और अजनर मंडी के बाद चोरों ने सूपा विशिष्ट मंडी को निशाना बनाकर कंप्यूटर , इनवर्टर , बैटरी समेत लाखों का माल ले उडे।

विशिष्ट मंडी सूपा में कम्प्यूटर आपरेटर पद पर तैनात सत्येन्द्र ने थाना प्रभारी को सौंपे पत्र में बताया है कि वह विशिष्ट मंडी सूपा में धर्मकांटे पर कम्प्यूटर आपरेटर पद पर कार्यरत है। बीती रात ३१ अगस्त को कांटा संख्या दो में चोरी हो गई। चोर दो बैटरी , इनवर्टर , सीपीयू , एलसीडी , की बोर्ड , माउस , सौर ऊर्जा प्लेट चोरी कर ले गए हैं। मंडी में दो कांटे लगे हैं। जिसमें कांटा संख्या एक में ड्यूटी आपरेटर जगत सिंह , गार्ड बंटालाल वर्मा और जमुनाप्रसाद की रात में ड्यूटी थी। सुबह जब उसने देखा सारा सामान गायब था और केबल कटी हुई पडी थी।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले अजनर मंडी से और इसके एक माह पूर्व रिवई मंडी से चोर बेखौफ होकर सारा सामान समेटकर ले जा रहे हैं। इसके बाबजूद न मंडी के अधिकारियों की तंद्रा टूटी न ही पुलिस ने लगातार एक एक कर मंडियों को निशाना बनने के बाद भी कोई कारगर जांच और कार्यवाही नहीं की है। जिससे चोरों की पौबारह हो गई है। वे शांत एकांत मंडियों में हाथ साफ करने में लगे हैं। सवाल यह भी है कि बिना किसी वाहन की मदद के मंडियों से कम्प्यूटर बैटरी और इनवर्टर को ले जाना आसान नहीं है।

Rakesh Kumar Agrawal

Click