लंबे समय से दांतों में हो रहे एवं फुंसी बन सकते हैं कैंसर का कारण डॉक्टर——— एस के पांडे बीडीएस लखनऊ

3

चंद्रा डेंटल कॉलेज से बीडीएस की स्नातक डिग्री प्राप्त डॉक्टर एस के पांडे के अनुसार मुंह में पड़ छाले रहे , तथा नुकीले दांतों से गाल का लंबे समय तक कटते रहना, बार-बार दांतों में कीड़े लगने की वजह से बन रही फुंसी कैंसर जैसी गंभीर समस्या को जन्म दे सकती है रामपुर भगन में स्थित सरस्वती डेंटल क्लीनिक में विगत कई वर्षों से सेवारत डॉक्टर एस के पांडे के अनुसार पायरिया जैसी बीमारी शरीर की प्रतिरक्षा तंत्र को कमजोर बनाती है जिससे हृदय घाट गुर्दा रोग मस्तिष्क पक्षाघात जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा बन जाता है नियमित डेंटल चैकअप आपको गंभीर बीमारियों से छुटकारा दिला सकता है।

डॉक्टर एस के पांडे ने बताया की सरस्वती डेंटल क्लिनिक रामपुर भगन में दांतों के इलाज के लिए आधुनिक मशीनियों के द्वारा दांतों का ईलाज किया जाता है। सरस्वती डेंटल क्लीनिक रामपुर भगन में सस्ते दामों में दांतों का इलाज संतुष्ट पूर्वक तथा समुचित ढंग से किया जाता है। सैकड़ो मरीजो ने इस क्लीनिक में  दांतों का इलाज कराया है अभी तक किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। डॉक्टर एस के पांडे का दावा है कि हमारे यहां इलाज कराने से आज तक किसी भी व्यक्ति ने शिकायत नहीं की।

परिणाम है कि आए दिन दांत मरीज आभार व्यक्त करते हैं तथा भारी संख्या में दांत रोग मरीज अपने इलाज के लिए हमारे रामपुर भगन में स्थित क्लीनिक पर रोजाना आते रहते हैं दंत एवं चिकित्सक डॉक्टर एसके पांडे के अनुसार बताया गया कि दांत से परेशान गरीब मजलूम व्यक्ति भी यदि हमारे सरस्वती डेंटल क्लीनिक रामपुर भगन में आते हैं तो उन्हें निशुल्क दंत चिकित्सा उपलब्ध कराया जाता है बताते चलें कि दंत चिकित्सक डॉक्टर एसके पांडे के अलावा उनके परिजन भी समाज सेवा में कार्यरत रहे हैं जिससे डॉक्टर जिसके पांडे को परिवार से प्रेरणा मिली है उन्हे अपने परिवार में माता-पिता से समाज सेवा की प्रेरणा मिली है।

एसके पांडे ने बताया कि जनता ही हमारी पूंजी है समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं उन्होंने कहा कि हम डॉक्टर तो हैं ही लेकिन समाज सेवा और देश सेवा हमारा मुख्य धर्म है। बताया कि यदि दांतों मे किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल संपर्क करें तथा संपर्क करने के लिए किसी भी प्रकार का बहाना ना बनाएं अन्नाथा आपके दांतों के लिए गंभीर बीमारी जन्म ले सकती है।

रिपोर्ट- मनोज कुमार तिवारी

Click