संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने भी लगाई फांसी

40

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा
महिला के फांसी लगा लेने पर तरह-तरह की हो रही चर्चाएं

लालगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र स्थित बहरामपुर से अभी फांसी पर लटक कर जान देने वाले अनिल कुमार प्रजापति का शव दाह संस्कार के लिए लेकर गांव वाले निकले ही थे कि इधर एक पड़ोसी महिला बसंती देवी पत्नी शिव प्रकाश प्रजापति ने भी छत के कुंडे से रस्सी के सहारे लटक कर जान दे दी है।

महिला के द्वारा फांसी लगा लिए जाने से गांव में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। घटना के समय बसंती देवी के पति शिव प्रकाश और पुत्र राजेंद्र गंगा घाट दाह संस्कार में शामिल होने गये थे। घर के अंदर केवल बसंती देवी की सास मौजूद थीं।वह भी महिला की हरकतों को भांप नहीं सकी और महिला बसंती देवी ने कमरे के अंदर जाकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

फांसी की घटना रविवार सुबह 10 बजे की बताई जाती है। लालगंज प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर सिंह ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गौरतलब है कि बहरामपुर निवासी ऑटो पार्ट्स व्यापारी अनिल कुमार प्रजापति ने अपनी पत्नी से परेशान होकर शुक्रवार रात फांसी लगा ली थी।

उनकी लाश उनकी दुकान में फांसी के फंदे से लटकी हुई पाई गई थी। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद अनिल की लाश गांव पहुंच गई थी। रविवार सुबह साढ़े नौ बजे गांव वाले परिजनों के साथ मृतक के शव को गेगासो गंगा घाट ले गए थे और इधर पड़ोसी महिला बसंती देवी ने फांसी लगाकर जान दे दी।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click