66 यूपी बटालियन के एनसीसी कैडेटों ने रेवती राम तालाब की सफाई की

42

रायबरेली। बृहस्पतिवार को एनसीसी कमान अधिकारी रायबरेली 66 यूपी बटालियन के दिशा निर्देश पर पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत फिरोज गाँधी पॉलिटेक्निक के कैडेटो ने लेफ्टिनेंट रत्नेश कुमार की देख रेख मे रेवती राम तालाब की साफ सफाई का कार्य सुन्दर ढंग से किया ।

वही लेफ्टिनेंट अभय प्रताप सिंह ने कहा कि एनसीसी कैडेटों का जीवन पूरी तरह से अनुशासित होता है उन्हें शैक्षिकता के साथ ही प्रारंभ से ही अनुशासन में रहना सिखाया जाता है। साफ-सफाई और प्रत्येक सार्वजनिक स्थानों को साफ सुथरा रखना चाहिए क्योंकि यह हमारे देश की अमूल्य धरोहर है यह उन्होेंने बताया।

वही लेफ्टिनेंट रत्नेश कुमार ने एनसीसी कैडेटों के साथ कदमों से कदम मिला कर साफ सफाई में पूरी तरह से हिस्सेदारी की और कैडेटों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि साफ सफाई से लोगों में देश और क्षेत्र समाज में सकारात्मक भाव उत्पन्न होते हैं और जो लोग गंदगी फैलाते हैं उनके मन में भी परिवर्तन आ जाता है ।

एनसीसी लेफ्टिनेंट शंकरपुर सत्येंद्र कुमार ने बताया कि साफ सफाई हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है जीवन में शिक्षा और सदाचार के साथ-साथ साफ-सफाई का भी विशेष योगदान होना चाहिए जिस क्रम में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री और सूबे के मुखिया यशस्वी योगी आदित्यनाथ भी समय-समय पर जागरूकता भरे कार्यक्रम चलाते रहते हैं इसी कार्यक्रम में 66 वी बटालियन ने रेवती राम तालाब की साफ सफाई का कार्य निर्धारित किया और अच्छे ढंग से संपूर्ण किया। वहीं जिलाधिकारी रायबरेली माला श्रीवास्तव ने एनसीसी द्वारा कराए गए कार्यक्रम की काफी सराहना की।

अनुज मौर्य /मनीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Click