BUMRAH OUT: बुमराह T20 वर्ल्ड कप से बाहर

11
bumrah out from t20 world cup

BUMRAH OUT: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की समस्या के कारण टी 20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें 4 से 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम गए थे, लेकिन वहां एक दिन अभ्यास करने के बाद वह बेंगलुरु चले गए थे।

BUMRAH OUT: भारतीय टीम को टी 20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वह पीठ की समस्या के कारण वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी। जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान किया जाएगा।

BUMRAH OUT: बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में लिखा- बोर्ड की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया। यह फैसला विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद लिया गया।

बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मास्टर कार्ड तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई जल्द ही जसप्रीत बुमराह की जगह किसी नए दूसरे खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल करेगी।

BUMRAH OUT: रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुमराह को छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम गए थे, लेकिन वहां एक दिन अभ्यास करने के बाद वह बेंगलुरु चले गए थे।

वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन में थे। इसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि बुमराह अभी पूरी तरह टीम से बाहर नहीं हुए हैं और वह टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं।

हालांकि, अब बीसीसीआई की प्रेस रिलीज से बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की पुष्टि हो गई। बुमराह का टीम में नहीं होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। भारत को इससे काफी फर्क पड़ सकता है, क्योंकि पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की डेथ ओवर बॉलिंग खराब रही है।

बुमराह के पेस और यॉर्कर फेंकने की काबीलियत भारत के लिए काम आ सकती थी। हालांकि, अब उनकी गैर मौजूदगी में चयनकर्ताओं को बेहतर विकल्प ढूंढ़ना होगा, जिससे डेथ ओवर में भारत की गेंदबाजी मजबूत हो सके।

BUMRAH OUT: बुमराह के बाहर होने के बाद अब मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज के बीच टीम इंडिया में जगह बनाने की होड़ है। चाहर और शमी टी20 वर्ल्ड कप में स्टैंडबाय हैं। ऐसे में इन दोनों में से किसी एक के चुने जाने की ज्यादा संभावना है।

BUMRAH OUT: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्तूबर से हो रही है। हालांकि, शुरुआत में क्वालिफाइंग राउंड खेले जाएंगे। चार टीमें सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई करेंगी। इसके बाद 22 अक्तूबर से सुपर-12 राउंड की शुरुआत होगी। भारत सहित टॉप 8 टीमें सीधे सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

बुमराह के हटने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Click