DELHI Pollution: प्रदूषण से तौबा कर रही है दिल्ली

6
delhi pollution declines in asia

DELHI Pollution: अपनी दिल्ली एशिया के टॉप 10 शहरों से बाहर हो गई है। वहीं अपने ही देश के 8 शहर इस टॉप टेन में शामिल हैं। भारत के टॉप 10 शहरों के प्रदूषित शहरों में गुरुग्राम, धारूहेड़ा,  मुजफ्फरपुर, तालकटर,  आनंदपुर, देवास , खड़कपाड़ा और दर्शन नगर शामिल है।

DELHI Pollution: उधर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण को लेकर बयान दिया है। उन्होंने सोमवार को दावा किया है कि एशिया में 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से 8 भारत से हैं। और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है।

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने दावा किया कि कुछ साल पहले दिल्ली को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक माना जाता था, लेकिन अब नहीं।

DELHI Pollution: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया में आयी एक रिपोर्ट ट्विटर पर साझा की और लिखा कि एशिया में 10 प्रदूषित शहरों में से 8 भारत के हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। कुछ साल पहले तक दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था, मगर अब नहीं है।

DELHI Pollution: सीएम ने कहाकि मेरे ट्वीट के बाद कुछ लोग पूछ रहे हैं कि हमने प्रदूषण के खिलाफ जंग जीत ली है, क्या मैं संतुष्ट हूं? बिल्कुल भी नहीं। यह उत्साहजनक है कि अब हम दुनिया के सबसे प्रदूषणकारी शहर नहीं रहे। यह हमें प्रोत्साहित करता है कि हम सही रास्ते पर हैं। हालांकि, हम दुनिया का सबसे स्वच्छ शहर बनना चाहते हैं। यही हमारा लक्ष्य है।

साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहाकि कुछ साल पहले दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था। अब नहीं है! दिल्ली के लोगों ने कड़ी मेहनत की। आज हमने बहुत सुधार किया है। अभी  एक लंबा रास्ता तय करना है। हम कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे, ताकि हमें दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में जगह मिल सके।

DELHI Pollution: जान लें कि एशिया के 10 प्रदूषित नगरों मे से भारत के गुरुग्राम, धारूहेड़ा, मुजफ्फरपुर, तालकटर, आनंदपुर, देवास, खड़कपाड़ा और दर्शन नगर शामिल हैं।

 

Advertisement