FOOTBALL VIOLENCE: फुटबाल मैच के दौरान फैली हिंसा में 174 मौतें

9
174 DIES IN FOOTBAL NATCH VIOLENCE IN INDONESIA

FOOTBALL VIOLENCE: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई। जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हैं। इस भीषण हिंसा को लेकर इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ ने दुख जताया है।

FOOTBAL VIOLENCE: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई। इस हिंसा में सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस भीषण हिंसा को लेकर इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ ने दुख जताया है। साथ ही अगले एक सप्ताह के मैच पर पाबंदी लगा दी है। इस हादसे की जांच के भी आदेश दिए गए

FOOTBALL VIOLENCE: घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई लीग बीआरआई लीगा-1 के एक फुटबॉल मैच के बाद हुई। इलाके के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने कहाकि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई।

FOOTBALL VIOLENCE: उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस टीम को आंसू गैस के गोले छोड़े। जिसके बाद मैदान में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

FOOTBALL VIOLENCE: सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई, जबकि, कई लोग घायल हो गए।

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच शुरू करने के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है।

PSSI ने बयान में कहा, “पीएसएसआई ने कांजुरुहान स्टेडियम में अरेमा समर्थकों की हरकत पर खेद जताया। हमें खेद है और पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। इसके लिए पीएसएसआई ने तुरंत एक जांच दल का गठन किया और तुरंत मलंग के लिए रवाना हो गया है।”

Click