Samajwadi Party बीजेपी को घेरने के लिए सपा का सम्मेलन 28 से

7
samajwadi party convention from 28 sept

Samajwadi Party: सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव 2024 में बीजेपी से मुकाबले को नई और मजबूत टीम बनाएंगे। इसको लेकर लखनऊ में दो दिन राज्‍य और राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में सपा व्‍यूह रचना करेगी।

Samajwadi Party: बता दें कि समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन 5 साल बाद लखनऊ में बुधवार 28 सितंबर को होने जा रहा है। इसमें अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव पर पूरी तरह फोकस करते हुए अपनी पार्टी की मजबूत टीम तैयार करेंगे।

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी के इस दो दिवसीय सम्मेलन में राष्ट्रीय और प्रदेश संगठन को नए सिरे से खड़ा किया जाएगा। मिशन 2024 के लिहाज से पार्टी का यह आयोजन खास माना जा रहा है। इस बार लोकसभा सीटों पर मजबूत प्रत्याशी चयन का काम समय रहते करने की तैयारी में है।

Samajwadi Party: बता दें कि लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में 28 सितंबर को पहले राज्य सम्मेलन होगा। अगले दिन 29 सितंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन होगा। इसमें अखिलेश यादव की अध्यक्षी पर दोबारा मुहर तो लगेगी ही, साथ ही पार्टी राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव भी पास करेगी। आरक्षण, जातीय जनगणना पर खास तौर पर फोकस किया जाएगा।

हालांकि सपा ने अभी साफ नहीं किया है कि बीजेपी विरोधी मोर्चे में वह कांग्रेस का नेतृत्व स्वीकर करेगी या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सियासी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का जरिया बनेगा। इसको लेकर संभव है कि अखिलेश यादव सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में अपनी राय साफ करें, लेकिन इतना तय है कि सपा इस संभावित मोर्चे में खास भूमिका निभाना चाहती है।

Samajwadi Party: गौर करें तो सपा में अभी सभी संगठन भंग चल रहे हैं। यह देखने की बात होगी कि नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को बनाए रखता है या फिर किसी अन्य को यह जिम्मेदारी दी जाती है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कुछ पुराने चेहरों के अलावा नए लोग भी रखे जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष तय होने के बाद नए सिरे से प्रदेश कार्यकारिणी गठित होगी। इसके बाद जिला अध्यक्ष तय होंगे, जो बूथ तक कमेटी गठित करने में सहयोग करेंगे।

Reports Today

Click