Somalia Blast: मोगादिशू धमाके में 100 लोगों की मौत

17
somalia blast-100 killed

Somalia Blast: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में हुए दो कार बम धमाकों में 100 लोगों की मौत हो गई है। ये दोनों विस्फोट शिक्षा मंत्रालय के बाहर हुए हैं। वहीं राष्ट्रपति हसन शेख ने इस हादसे में 300 लोगों के घायल होने की बात कही है।

दरअसल, सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में 29 अक्टूबर को हुए दो कार बम धमाकों (Somalia Blast) में अब 100 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

वहीं राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने आतंकी संगठन अल-शबाब को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए हमले को कायराना बताया है। ये Somalia Blast ऐसे वक्त हुआ है, जब देश के राष्ट्रपति तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए कड़े कदम उठाने को लेकर बैठक कर रहे हैं।

सोमालिया की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता सादिक दोदिशे ने बताया कि 2 कार बम विस्फोट हुए हैं। घटनास्थल से एसोसिएटेड प्रेस पत्रकार ने शव मिले। आमीन एम्बुलेंस सेवा के निदेशक ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि उन्होंने कई घायलों या मारे गए लोगों को इकट्ठा किया है। अब्दुल कादिर अदन ने एक ट्वीट में कहा कि दूसरे विस्फोट में एक एम्बुलेंस तबाह हो गई।

अस्पताल कर्मी ने मीडिया को बताया कि, इस घटना के बाद 30 लोगों के शव अस्पताल लाए गए थे, इनमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। वहीं, अब ये आंकड़ा 100 तक जा पहुंचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 साल पहले इसी जगह बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 500 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

Somalia Blast: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में हुए बम ब्लास्ट (Somalia Blast) पर राष्ट्रपति हसन शेख ने आतंकी संगठन अल-शबाब को इसका जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि अल शबाब की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

वहीं सोमालिया में हुए इस धमाके को लेकर दुनिया भर में निंदा हो रही है। भारत ने भी इस कायराना हरकत के लिए शोक जताया है।

Reports Today

Click