SP Convention में नरेश उत्तम को फिर मिला यूपी का ताज

10
naresh uttam elected as a uttar pradesh samajwadi party chief

SP Convention: समाजवादी पार्टी के प्रांतीय और राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन नरेश उत्तम पटेल को एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया। प्रो राम गोपाल यादव ने उनके नाम की घोषणा की।

SP Convention: लखनऊ में चल रहे समाजवादी के कनवेंशन में नरेश उत्तम के नाम का ऐलान करते हुए राम गोपाल यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दो सेटों में एक ही नामांकन आया था। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सर्वसम्मति से नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। गुरुवार यानी 29 सितंबर को अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना है।

SP Convention: इस अवसर पर एसपी चीफ अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम पटेल को बधाई दी और कहाकि समाजवादी पार्टी में बीजेपी को हराने की ताकत है। अखिलेश यादव ने कहाकि ये बड़ी लड़ाई है। समाज में बांटने वाली ताकतों का सत्ता से बाहर करेंगे। 2019 में हमने बहुजन की ताकत को साथ लिया। बीजेपी को हराने के लिए जो भी त्याग करना था, वो हमने किया। उन्होंने कहाकि जो लोग सत्ता में हैं, वे चीजों का दुरुपयोग करते हैं।

SP Convention: कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए अखिलेश ने कहाकि 2019 के मुकाबले समाजवादी पार्टी 2022 में बढ़ी है। हम सत्ता में नहीं आ पाए, लेकिन हमारी सीटें दोगनी से ज्यादा हो गईं। उन्होंने कहाकि सपा की जब-जब सरकार बनी, तो देश-प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम हुआ। नेताजी हमसे कहते थे कि तुमने लखनऊ में बहुत काम कर दिखाया।

SP Convention: अखिलेश ने कहाकि हाईकोर्ट ने मौजूदा सरकार पर नदी की सफाई को लेकर टिप्पणी की है। हमने इस लखनऊ में लोहिया पार्क, जनेश्वर पार्क, जेपी सेंटर दिया। सपा सरकार में लखनऊ में मेट्रो सहित ढेरों काम कराए। नेताजी के आग्रह पर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण हमने 36 माह की बजाए 21 माह में तैयार कर दिया।

बता दें कि दो दिवसीय इस सम्मेलन में प्रदेश का चुनाव हुआ। नरेश उत्तम पटेल को यूपी इकाई का चीफ चुना गया। वहीं 29 सितंबर को सम्मेलन के दूसरे दिन अखिलेश अध्यक्ष को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना तय है।

Advertisement