आस्था चॉइल्ड केयर की चिकित्सा सेवाएं निलंबित

31

रिपोर्ट – दुर्गेश सिंह

रायबरेली – धरती के गॉड कहे जाने वाले “डॉक्टर” जब गॉडफादर बन गए वीडियो निकल कर आया सोशल मीडिया में वायरल होते ही रायबरेली की जनता समेत वीडियो को जिसने भी देखा झकझोर कर रह गया। गॉड कहे जाने वाले डॉक्टर साहब का गॉडफादर किरदार किसी को रास नहीं आया। फिलहाल की खबर यह है प्रशासन ने जांच करने के बाद रायबरेली के आस्था चाइल्ड केयर सेंटर को प्रथम दृष्टया जांच में दोषी पाया है जिसके बाद नर्सिंग होम की सभी प्रकार की चिकित्सा सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।

इलाज के दौरान मासूम की मौत के बाद रोते बिलखते परिजनों को संचालक ने जमकर धमकाया था

सभी मर्यादा को दागदार करता डॉ डीएस चंदेल के वीडियो में निर्ममता साफ झलक रही है। रविवार को शहर के आस्था चाइल्ड केयर सेंटर के संचालक का मानवीय संवेदनाओं को तार-तार करने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के अनुसार संचालक ने धमकाया कि पुलिस बुलाऊ। शराफत से बच्चा लेकर निकल जाओ वरना यहीं से हवालात भिजवा दूंगा…। वायरल वीडियो संज्ञान में आने के बाद डीएम के आदेश पर स्वास्थ्य व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने नर्सिंग होम पहुंचकर मामले की जांच की देर रात सीएमओ, एडीएम वित्त एवं राजस्व आदि अधिकारियों की थी मामले की जांच की।

….किंतु याद रहे निलंबित की गई चिकित्सीय सेवाएं प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने के आधार पर हैं

जांच में नर्सिंग होम के संचालक के दोषी पाए जाने पर आस्था चाइल्ड केयर सेंटर के पंजीयन को निलंबित करने के साथ ही चिकित्सा सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही संचालक को नोटिस देकर अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के आदेश दिए गए हैं। अग्रिम आदेशों तक चिकित्सा सेवाएं शुरु ना कराने के आदेश भी दिए गए हैं इससे शहर के मनमाने नर्सिंग होम संचालक में हड़कंप मचा हुआ है।

नेक्सस के साथ होता है प्रयास मामला ठंडा हो जाए

प्रायः जनपद में देखा यह गया है जहां पर ऐसी घटनाएं हुई हैं वहां पर कोई बड़ी कार्यवाही नहीं हो पाती दिखाने के लिए कार्यवाही की जाती है। जिसमें कभी कभार चिकित्सीय सेवाओं को निलंबित कर दिया जाता है या फिर पंजीयन निलंबित कर दिया जाता। प्रशासन यह दिखाने की कोशिश करता है कि उसने बहुत बड़ी कार्यवाही कर दी है। लेकिन असल में धीरे-धीरे पानी डालने का काम भी शुरू हो जाता है यह भी खुला खेल फर्रुखाबादी है किसी से छुपा नहीं है। असल में यह सब नेक्सस के साथ होता है। अब देखना होगा ईमानदार कार्यवाही की संभावना तलाश करते जनपद के उम्मीदों का नतीजा क्या होता है?

इन तीन चर्चित कांडों की चल रही है जांच

लालगंज में पुलिस अभिरक्षा में दलित युवक की मजिस्ट्रियल जांच

सदर क्षेत्र के अस्पताल चौराहे पर युवक की पिटाई का मामला

Click