शार्ट सर्किट से ढाबे में लगी आग से नगदी समेत कीमती समान जलकर हुआ खाक

3

महोबा , शार्ट सर्किट से बीती रात्रि अचानक ढावा में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने रौद्र रुप धारण कर लिया और पास स्थित मछली की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें उठती देख पडोसी जाग गये और उन्होने तत्काल घटना की सूचना दमकल विभाग को दी सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने कडी मशक्कत कर किसी प्रकार आग पर काबू पाया लेकिन तब तक ढावे में रखा लाखों का सामान तथा नगदी जलकर खाक हो गया। पीडित ने प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना की जांच पडताल कर उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है। कस्बा निवासी मोहम्मद रसूल नायक तिगैला के पास महोबा रोड पुराना बाईपास पर ढावा किये हुये है।

प्रतिदिन की भांति बीती देर रात्रि वह ढावे का सारा कामकाज निपटाकर ढावा बंद करके अपनेशार्ट सर्किट से ढाबे में लगी आग से नगदी समेत कीमती समान जलकर हुआ खाक घर चला गया। रात्रि में अचानक बिजली के शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से ढावे में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने रौद्र रुप धारण कर लिया और पास स्थित मछली की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटे और धुएँ का गुबार देख पडोसी जाग गये और उन्होने आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन तक आग ने रौद्र रुप धारण कर लिया।

पडोसियों ने ढावा मालिक व दमकल विभाग की टीम को फोन पर सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कडी मशक्कत कर किसी प्रकार आग पर का काबू पाया लेकिन तब तक ढावे में रखा दो फ्रिज तथा नगदी समेत क़ीमती समान जलकर खाक हो गया। ढावा मालिक के अनुसार आगजनी में करीब दो लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। पीडित ने प्रशासनिक अधिकारियों से जांच करा उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click