सड़क पर दौड़ रहा डंपर बना आग का गोला , कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

20

महोब ,  कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में गुरुवार की रात्रि एक डंपर चलते चलते अचानक आग का गोला बन गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए चालक अपनी जान बचाकर डंपर छोड़कर भाग निकला। आग की घटना में डंपर का आगे का हिस्सा पूर्ण रूप से जलकर खाक हो चुका है। जब घटना को पास में ही मौजूद 112 नंबर पुलिस ने देखा तो उक्त घटना की सूचना थाना प्रभारी एवं अग्निशमन विभाग महोबा को दी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से किसी प्रकार कडी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

बीती रात्रि ट्रक चालक कैलाश पुत्र विशुनता प्रजापति 40 वर्ष निवासी भारत सिंह नगर बार्ड नंबर 12 पंकज ऑटोमोबाइल्स कानपुर डंपर लेकर कबरई से गिट्टी लेने आ रहा था। अर्धरात्रि के समय जैसे ही डंपर ग्राम चिचारा के बस स्टैंड से पहले मवई खुर्द मोड के पास पहुंचा, तभी डंपर के इंजन में अचानक आग लग गई और ट्रक धू धू कर जलने लगा। गंभीर स्थिति को भापकर ट्रक चालक कैलाश अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकला।

घटना के दौरान पास से ही गुजरती 112 नंबर पुलिस ने ट्रक को जलता देख तत्काल इसकी सूचना थाना प्रभारी एवं अग्नि समन विभाग को दी। घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी एस0एन0 नागर पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने में जुट गए। पुलिस व ग्रामीणों ने कडी कडी मशक्कत कर किसी प्रकार आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक ट्रक का आगे का हिस्सा जलकर खाक हो गया था। फायर ब्रिगेड टीम को बड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता मिली। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उक्त आगजनी की घटना की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट-  राकेश कुमार अग्रवाल

Click