CYBER CRIME का शिकार शिक्षक अधिकारियों की उदासीनता से दर-दर भटक रहा

8

साइबर अपराधियों ने खाते से ₹ 49, 998 किये पार, अधिकारियों की उदासीनता से दर-दर भटक रहा शिक्षक।
रायबरेली। CYBER CRIME का शिकार शिक्षक अधिकारियों की उदासीनता से दर-दर भटक रहा। 5 अप्रैल 2021 का मामला अभी तक साइबर सेल ने किसी तरह की कामयाबी नहीं हासिल की शर्मनाक।

बेला खारा स्थित एक विद्यालय के शिक्षक जिनका बैंक ऑफ बड़ौदा मुख्य शाखा में खाता संख्या 00520100014043 है। पीड़ित के खाते से साईबर अपराधियों ने तीन बार में रुपए 49,998 निकाले । पीड़ित ने बताया है कि साइबर क्रिमिनलों ने ऐनी डेस्क ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा था।

जिसके बाद रूपयों के निकलने के मैसेज लगातार आने लगे। पीड़ित ने बीओबी टोल फ्री नंबर पर अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाया और अपने सम्बन्धित बैंक की शाखा में भी इसकी सूचना दी। तत्पश्चात थाना कोतवाली सदर और थाना प्रभारी साइबर क्राइम हजरतगंज में भी लिखित सूचना दी।

मामले को लगभग डेढ़ वर्ष हो जाने पर भी अभी तक किसी प्रकार की सकारात्मक सूचना पीड़ित को कहीं से भी नहीं मिली। पुलिस के हाथ अब भी खाली है। ना ही पीड़ित को धन की वापसी हो सकी। इसकी सूचना 8 अप्रैल 2021 को इन्होंने लिखित रूप से संबंधित विभागों में दी।

शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन निपटान के नाम पर सिर्फ आज चले आना कल चले जाना विवेचना करने वाले अफसरों का ट्रांसफर रिटायरमेंट तक की नौबत आ गई लेकिन अभी तक इनका धन वापस नहीं आया। शिक्षक दर-दर की ठोकरें खा रहा है। घटना से शिक्षक समाज में गहरी नाराजगी है संवेदनहीन व्यवस्था के प्रति।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, रायबरेली

Advertisement