RBPS की प्रिया गुप्ता बनीं क्विज मास्टर

14

महोबा। नगर के जनतंत्र इंटर कालेज द्वारा आयोजित कौन बनेगा क्विज मास्टर प्रतियोगिता का खिताब रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल की छात्रा प्रिया गुप्ता ने जीता। प्रिया 10 में से 9 सवालों के सही जवाब देकर न केवल क्विज मास्टर बनी बल्कि उसने 8000 रुपए की नकद धनराशि भी जीती।

9 सवालों के सही जवाब देकर जीते 8000 रुपए नकद

गुरुवार की देर रात जनतंत्र इंटर कालेज के सभागार में केबीसी की तर्ज पर आयोजित कौन बनेगा क्विज मास्टर प्रतियोगिता में 5 छात्र – छात्राएं हाॅट सीट पर बैठने के लिए चुने गए थे। इनमें चार छात्र आरबीपीएस एवं एक छात्रा जनतंत्र इंटर कालेज से चयनित हुई थी।

पहले प्रतिभागी के रूप में आरबीपीएस की कक्षा 10 की छात्रा प्रिया गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सवालों के सटीक जवाब देकर सभी का दिल जीत लिया। दसवें सवाल पर प्रिया ने जवाब देने के बजाए क्विट करने का फैसला लिया। और 8000 रुपए की धनराशि जीतने में सफल रही।

दूसरे प्रतिभागी आरबीपीेेएस के कक्षा 9 के छात्र पार्थ साहू ने 10 में से सात सवालों के सही जवाब देकर 5000 रुपए की धनराशि जीती। पार्थ साहू दूसरे स्थान पर रहे।

जनतंत्र इंटर कालेज की कक्षा 11 की छात्रा भावना गोस्वामी शुरुआत में बहुत अच्छा खेल रही थीं लेकिन लाइफ लाइन होने के बावजूद एक गलत जवाब देना भावना को भारी पड़ गया। भावना तीन सवालों के सही जवाब देकर डेढ़ हजार जीतने में सफल रही।


चौथे प्रतिभागी आरबीपीएस के औनिक अग्रवाल एवं ओम पुरवार ने पांच – पांच सवालों के सही जवाब देकर 2500 – 2500 रुपए की नकद धनराशि जीतने में सफल रहे। क्विज मास्टर बनीं प्रिया गुप्ता को मुख्य अतिथि सिविल जज जूनियर डिवीजन शिवार्थ खरे ने नकद धनराशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

अन्य प्रतिभागियों को नकद धनराशि व प्रशस्ति पत्र सत्यप्रकाश वर्मा , जनतंत्र इंटर कालेज के प्रबंधक डा. आत्मप्रकाश, डा. आशीष खरे , सलीम व संजय अग्रवाल ने प्रदान किए।

कौन बनेगा क्विज मास्टर को होस्ट डा. आदित्य प्रकाश ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रिंसिपल जे पी अनुरागी , प्रकाश चंद्र यादव , मुकेश विश्वकर्मा का योगदान सराहनीय रहा।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Advertisement