Home उत्तर प्रदेश रायबरेली गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर बीएमपीएस डलमऊ के छात्रों ने सफाई अभियान चलाया

गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर बीएमपीएस डलमऊ के छात्रों ने सफाई अभियान चलाया

0
गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर बीएमपीएस डलमऊ के छात्रों ने सफाई अभियान चलाया

लालगंज रायबरेली । क्षेत्र की बहुप्रतिष्ठित शिक्षण संस्था बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लालगंज रायबरेली की उपशाखा बीएमपीएस डलमऊ के छात्र- छात्राओं ने 02अक्टूबर (गांधी जयन्ती) की पूर्व संध्या पर विद्यालय परिसर व निकट के क्षेत्रीय जनों को स्वस्थ जीवन के लिए नितांत आवश्यक स्वच्छता के बारे में जानकरी देने के उद्देश्य से स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें जागरूक नागरिक बनाने के लिए प्रेरित कर एक सराहनीय प्रयास किया।

उल्लेखनीय है कि बीएमपीएस प्रबंधन श्रेष्ठ शैक्षिक व्यवस्था करने के साथ-साथ बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में निपुण बनाने के लिए हर संभव प्रयास करता आ रहा है ।इसी कड़ी में भारत सरकार के विशेष सफाई अभियान कार्यक्रम के तहत गांधी जयंती के अवसर पर प्रति वर्ष सफाई अभियान चलाया जा रहा है ।

इसी कड़ी में विद्यालय प्रबंधक शान्तनु सिंह के निर्देशन पर गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सपना मैम के नेतृत्व में विद्यालय के बच्चों ने डलमऊ से बहते हुए गुजर रही पवित्र नदी गंगा के घाट के आस-पास व मुराई बाग के मुख्य चौक पर स्वच्छता रैली निकालकर आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए प्लास्टिक थैली का प्रयोग न करने व कूड़े को कूड़ेदान में ही डालने के लिए प्रेरित करने का सफल प्रयास किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य सपना मैडम के साथ अंशिका,आदर्श,राखी, मीनाक्षी सिंह,तनप्रीत,सुप्रिया, शिवानी;सृष्टि,अर्चनासिंह, आदि अध्यापकों के साथ अनुकल्प,नमन;अन्नपूर्णा, अभय, नैतिक,सिद्धि आदि छात्र-छात्राओं का भी सराहनीय योगदान रहा।यह जानकारी बीएमपीएस के जनसंपर्क अधिकारी यशबहादुर यादव ने दी।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here