गालीबाज दारोगा ने फिर दिखाई दबंगई

17

रायबरेली। सपा सरकार में मनमानी व रंगबाजी करने वाले दारोगा के सिर से योगीराज में भी सपा का भूत नही उतरा है। योगीराज में भी दारोगा अपने को कप्तान से ऊपर लगाते हुए आम जनता सहित जनप्रतिनिधियों से भी गाली गलौज करने में जरा भी गुरेज नही करता है।

रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए चक्कर लगा रहे एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ कोतवाली में तैनात दरोगा द्वारा गाली गलौज करने व झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़ित ने क्षेत्राधिकारी को शिकायती पत्र देकर दरोगा के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

बताते चलें कि मांझगांव निवासी अवध किशोर पुत्र लालता प्रसाद द्वारा गांव के रमेश साहू के मोबाइल पर क्षेत्र के ठाकुरों को गाली देते हुए उसे रिकार्ड कर ठाकुरों को सुनाने को कहा जा रहा है जिसका ऑडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामले में मांझगांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य देवेन्द्र सिंह पुत्र इन्द्र बहादुर सिंह ने क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि इसी मामले में तीन दिनों से मुकदमा दर्ज कराने के बावत अन्य ग्रामीणों के साथ कोतवाली के चक्कर लगा रहे थे।

शुक्रवार को एक बार फिर कोतवाली पहुंचे बीडीसी देवेन्द्र सिंह को कोतवाली में तैनात दरोगा अनिल यादव द्वारा गाली गलौज करते हुए झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देते हुए कोतवाली से भगा देने का आरोप लगाया है।

मामले में देवेेन्द्र सिंह ने क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह से लिखित शिकायत करते हुए गालीबाज दरोगा के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

तो वहीं जाति विशेष को गाली देने वाले अवध किशोर पुत्र लालता प्रसाद के विरूद्ध क्षेत्र के राजकुमार सिंह, देवा सिंह, सन्तोष सिंह, राजेश, रमेश सहित आधा दर्जन लोगो ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग की है। मामले में क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह ने प्रकरण में जांच करा कार्यवाही की बात कही है।

रिपोर्ट-अशोक यादव एडवोकेट

Advertisement