DM अभिषेक आनंद ने औद्योगिक क्षेत्र बरगढ़ का किया निरीक्षण

46

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज बरगढ़ में लगने वाले औद्योगिक संस्थानों का औचक निरीक्षण किया। बरगढ़ में एमवीएम, वरुण वेवरेज एवं यूपीएसआईडीए द्वारा उद्योग लगाए जाएंगे।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि भूमि अधिग्रहण होने के पश्चात यहां पर बिजली की रिक्वायरमेंट होगी जो अभी से अप्लाई कर दें।

उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत ग्रामीण के के वर्मा से कहा कि जो भी रिक्वायरमेंट हो इनकी नियमानुसार कार्रवाई करें। कहां की जो नजदीक फीडर हो वहां से विद्युत सप्लाई कराएं हमारा उद्देश्य उद्योग को बढ़ाना है।

उन्होंने कहा कि आप लोग जल्द से जल्द फैक्ट्रियां स्थापना कर चालू करें। कहा कि अगर इंडस्ट्रीज आस-पास की जमीनों पर लग जाएगी तो और अच्छा विकास होगा ।

उन्होंने सभी कंपनियों से कहा कि अगर कोई इसमें और रुचि ले रहा हो तो उसे भी बुलाया जाए एवं प्रोसेस के तहत कार्य कराएं । उन्होंने कहा कि जब यहां आबादी नहीं बस रही है तो यहां पर उद्योग की स्थापना हो एवं फैक्ट्री लगने लगेगी तो आसपास हाउसिंग भी बनेंगी।

उप जिलाधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला से कहा कि कौशांबी में यूपीएसआईडीए का प्रोजेक्ट बना हुआ है उसी के आधार पर कार्य कराएं। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने प्लॉट नंबर 4 कलचिहा का भी निरीक्षण किया और कहा कि इसको सर्वे कराकर एक पैच बना लिया जाए।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मऊ को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर जमीन खाली कराएं। तालाबों को भी खाली कराया जाए तत्पश्चात उन्होंने प्लाट नंबर 2 भी देखें ।

उन्होंने कहा कि एक बार हाईवे की जमीन का भी सर्वे कराऐ एवं खाली कराएं । अगर आवासीय भूमि है तो उसको देख ले। उन्होंने कहा कि अगर उद्योग लगेगा तो जनपद का विकास होगा एवं युवाओं को रोजगार मिलेगा जिससे कि जनपद के युवा बेरोजगार बाहर नहीं जा सकेंगे यहां पर ही अपना भरण-पोषण कर सकेंगे।

निरीक्षण के दौरान उप जिला अधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला, तहसीलदार मऊ शशिकांत मणि, उपायुक्त जिला उद्योग एसके केसरवानी, आर० एम० यू पी एस आई टी ए प्रदीप कुमार सत्यार्थी, एमवीएम मोटर्स प्रा० लिमिटेड के डायरेक्टर डॉक्टर पंकज गुप्ता, वरुण वेवरेज के जीएम रोबिन गर्ग आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट: पुष्पराज कश्यप

Click