चित्रकूट से महाराणा प्रताप भूमि की मिट्टी लेने राजस्थान के कुंभलगढ़ निकले वीर जवान

54

चित्रकूट : समाजसेवी आशीष रघुवंशी के नेतृत्व में 7 नवयुवकों का काफिला देश के वीर सपूत महाराणा प्रताप की जन्मस्थली कुंभलगढ़ राजस्थान की मिट्टी लेने के लिए लिए साइकिल के द्वारा रवाना हुआ। साइकिल यात्रा को सांसद व जिला पंचायत अध्यक्ष, चेयरमैन ने माला पहना कर रवाना किया।

सोमवार को मुख्यालय के पुरानी बाजार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि हमारे जिले के समाजसेवी आशीष रघुवंशी के नेतृत्व में यह साइकिल यात्रा धर्मनगरी चित्रकूट से कुंभलगढ़ मिट्टी लेने के लिए रवाना हो रही है मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं कि इनकी यह यात्रा मंगलमय हो।

इस दौरान उन्होंने महाराणा प्रताप के अनछुए वीरता वाले पहलुओं को याद कर गीत भी सुनाए। जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने सभी के मंगल यात्रा की कामना की। नगर पालिका चेयरमैन नरेंद्र गुप्ता ने की आश्वासन दिया कि देश के महान सपूतों के नाम पर ही हर चौराहों का नामकरण होगा इस पर सभी ने अपनी सहमति जताई। इसके बाद साइकिल यात्रा को रवाना किया गया ।

समाजसेवी आशीष रघुवंशी ने बताया कि यह यात्रा चित्रकूट कामतानाथ होते हुए शिवरामपुर अतर्रा बांदा महोबा पनवाड़ी हरपालपुर मऊरानीपुर झांसी दतिया ग्वालियर आगरा होते हुए नवरात्रि की नवमी को कुंभलगढ़ पहुंचेगी और दशहरे के दिन वहां की मिट्टी को लेकर वापस चित्रकूट आएगी। और यह मिट्टी समाज के हर वर्ग को बाटी जाएगी।

बता दें कि आशीष रघुवंशी, प्रवीण मिश्रा, रामसनेही राजपूत, रामविलास कोटार्य, रवि करण राजपूत, अरिदमन सिंह व आदेश सिंह हाडा साइकिल यात्रा पर निकले हैं। इस मौके पर शक्ति प्रताप सिंह तोमर, भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष अर्चना सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पुष्पराज कश्यप चित्रकूट

Advertisement