दुसौती मार्ग पर PWD करा रहा चौड़ीकरण, लग रहा भीषण जाम

28

महराजगंज, रायबरेली। क्षेत्र के महराजगंज -दुसौती मार्ग का पीडब्ल्यूडी विभाग चौड़ीकरण करा रहा है। लेकिन काम की प्रगति धीमी होने के कारण आये दिन बड़े वाहन दूसरे वाहनों को पास देने के दौरान फंसे रहते हैं। जिससे मार्ग पर दोनों तरफ लंबा जाम लगा रहता है।

बीती शाम कोटेदारों को राशन सप्लाई करने आया ट्रक खैरहना व मोहब्बत नगर गांव के बीच दूसरे वाहन को पास देने के चक्कर में पूरी रात फंसा रहा। शुक्रवार की सुबह राशन दूसरे वाहन पर लोड करने के बाद ट्रैक्टर से खींच कर ट्रक को निकाला गया। उसके बाद कोटेदारों को राशन की सप्लाई की जा सकी।

इसी के थोड़ी देर बाद महराजगंज की तरफ से दुसौती की तरफ जा रहा सीमेंट लदा ट्रक बीती रात फंसे ट्रक वाले स्थान पर पहुंचा था कि सामने की तरफ से कंटेनर आ गया। पास देने के चक्कर में दोनों वाहनों के ड्राइवरों ने अपने-अपने ट्रक पटरी से उतारे जिसके बाद दोनों वाहन फंस गए।

लाख कोशिशों के बावजूद ट्रक व कंटेनर निकल नहीं सके। दोनों वाहनों के फंसे होने की वजह से आने जाने का मार्ग अवरूद्ध हो गया। मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। दोपहर बाद रायबरेली से क्रेन मंगवाकर दोनों फंसे वाहनों को निकाला गया।

आसपास के ग्रामीण राजाराम, गंगा प्रसाद, कल्लू मठोले आदि ने बताया कि मार्ग के चौड़ीकरण होने के दौरान ठेकेदार ने पटरी के दोनों तरफ खुदाई तो करवाई लेकिन बराबर गिट्टी नहीं डलवाई और न ही रोलर चलवाया, जिससे बारिश के बाद पटरी दलदल का काम कर रही है। कोई भी वाहन पास देने के दौरान जैसे ही डामर रोड से नीचे उतरता है फंस जाता है। लोगों में मार्ग निर्माण की धीमी प्रगति पर विभाग व ठेकेदार के प्रति रोष जाहिर किया है।

मामले में लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता अमरेंद्र कुमार ने बताया कि कार्य प्रगति पर है, बीच-बीच में हो रही बारिश की वजह से व्यवधान आ रहा है।

रिपोर्ट – अशोक यादव एडवोकेट

Advertisement