डूबने से हुई मौत पर तहसीलदार ने बांटी सहायता राशि

15

महराजगंज, रायबरेली। क्षेत्र के पूरे बड़मानुष मजरे कुबना निवासी दो युवकों के नैया में नहाते समय डूबने से हुई मौत के मामले में तहसील प्रशासन ने उनके परिजनों के खाते में 4 – 4 लाख रूपये की सहायता राशि भेजी है। सोमवार को उपजिलाधिकारी धीरज श्रीवास्तव व तहसीलदार अनिल कुमार पाठक ने सहायता राशि भेजने का प्रमाण पत्र मृतक युवकों के परिजनों को दिया।

बतातें चलें कि बीते एक सप्ताह पूर्व पूरे बड़मानुष मजरे कुबना निवासी प्रदीप कुमार (17) वर्ष व अरूण कुमार (18) नैया में नहाते समय डूब गये, जिससे उनकी मौत हो गयी। मौके पर पहुंचे एसडीएम व कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा करा पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम में डूबने से मौत की पुष्टि होने पर तहसील प्रशासन नें शासन को रिपोर्ट भेजी। जिसके बाद शासन की ओर से दैवीय आपदा सहायता राशि के रूप में मृतक अरूण की मां बबली पत्नी महेश व मृतक प्रदीप कुमार के पिता धर्मराज पुत्र छोटेलाल के खाते में चार – चार लाख रूपये की सहायता राशि भेजी गई।

सोमवार को एसडीएम धीरज श्रीवास्तव व तहसीलदार अनिल कुमार पाठक ने मृतक के परिजनों को बुलाकर खाते में भेजी गयी सहायता राशि का प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Advertisement