शिक्षक के बेटे का IIT में चयन, गांव में खुशी का माहौल

224

लालगंज, रायबरेली। लालगंज क्षेत्र के ऐहार गांव के शिक्षक कीर्तिमनोहर शुक्ल पुत्र अनुराग शुक्ला ने आईआईटी की मेंस परीक्षा में सफलता हासिल कर गांव ही नहीं जनपद का नाम रोशन किया है ।सीमित संसाधनों के बीच ग्रामीण परिवेश से प्राथमिक शिक्षा प्राप्त कर अनुराग शुक्ला ने आईआईटी में सम्मानजनक स्थान प्राप्त करके अपने माता पिता एवं गांव का नाम रोशन किया है।

वरिष्ठ शिक्षक कीर्ति मनोहर शुक्ल के पुत्र अनुराग शुक्ला ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई एसजेएस लालगंज से किया ।आईआईटी में ऑल इंडिया 4567 रैंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

आईआईटी में चुने जाने पर शिक्षक गोविंद अवस्थी, सज्जन निर्मल,सोहनलाल निर्मल, संदीप कुमार (फिजा), रजनीश शुक्ला, मंयक शुक्ला, दीपक तिवारी, सुजीत निर्मल, शोभित दिवेदी, विकास शुक्ला,अजय कुमार तिवारी, पंडित झिलमिल महाराज, अखिलेश पांडे, अभिशेक शुक्ला, ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि अनुराग बचपन से ही पढ़ाई लिखाई के प्रति जागरूक रहने के साथ-साथ कर्मठता का धनी छात्र है।

अनुराग निश्चित रूप से इंजीनियरिंग के रूप में राष्ट्र का नाम रोशन करेगा। वही अनुराग ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता तथा गुरुजनों एवं अपने बाबा नारायण दीन शुक्ल को दिया तथा विश्वास दिलाया कि इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपने देश में ही रहकर सेवा करूंगा।इसके अलावा एसजेएस पब्लिक स्कूल लालगंज के प्रबंधक अग्रज सिंह और प्रधानाचार्य श्रीमती अंजू सिंह ने भी अनुराग शुक्ला के आईआईटी में चयनित होने पर बधाई देते हुए खुशी व्यक्त किया है। रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click