Home राष्ट्रीय खेल सांसद आर के सिंह पटेल बनाए गए एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष

सांसद आर के सिंह पटेल बनाए गए एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष

0
सांसद आर के सिंह पटेल बनाए गए एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष

चित्रकूट। एथलीट खेलों को बढ़ावा देने के लिए जिले में संघ का गठन किया गया, जो खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए काम करेगा। पीके श्रीवास्तव सचिव उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में आज बूट ऐप लिपिक संघ का गठन किया गया।

विजय कुमार क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन आरके पटेल सांसद के कार्यालय में हुई, जिसमें सर्वप्रथम पीके श्रीवास्तव को धन्यवाद ज्ञापित किया गया कि उन्होंने चित्रकूट एथलेटिक्स संघ के गठन की अनुमति प्रदान की इसके बाद बैठक प्रारंभ हुई। और सर्वसम्मति से पूर्व एथलीट तथा सांसद आरके पटेल को एथलेटिक्स संघ का अध्यक्ष चुना गया।

इसके बाद सचिव शक्ति प्रताप सिंह तोमर, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह बघेल, कृष्ण सतीश सिंह, श्याम सुंदर यादव, राजेश पांडे, राजीव श्रीवास्तव, पुष्पराज कश्यप को संघ का सदस्य चुना गया।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष आरके सिंह पटेल ने कहा है की जिला एथलेटिक संघ चित्रकूट उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ के नेतृत्व में उनके द्वारा बताए गए कार्यों के अनुसार ही चित्रकूट में संघ का संचालन करेंगे। हाल ही में अपर मुख्य सचिव खेल उत्तर प्रदेश शासन द्वारा खेल संघों के साथ बैठक करने के निर्देश क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी व क्रीड़ा अधिकारी को दिए गए थे, लेकिन चित्रकूट में कोई भी संघ नहीं इसके लिए विजय कुमार क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी द्वारा संघों के गठन की पहल की गई और उसी पहल की कड़ी में चित्रकूट का पहला संघ आज गठित हुआ है।

संघ के गठन पर चित्रकूट के तमाम वरिष्ठ खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है महिला सदस्य के रूप में कशिश चौरसिया को रखा गया है आगे आने वाले समय में संघ एथलेटिक की खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करके खिलाड़ियों को प्रदेशीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने हेतु भेजेगा।

रिपोर्ट – पुष्पराज कश्यप, चित्रकूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here