एमपी पुलिस के ये दारोगा कर रहे अपने तरीके से जागरूक

13

हर जगह पुलिस लोगों को जागरूक करने के अनोखे तरीके निकाल रही है, ऐसे में एक दारोगा साहब का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जो ठेठ अंदाज में लोगों को समझ रहे हैं। दारोगा की वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल है, जिसे काफी सराहा जा रहा है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं एमपी पुलिस के दारोगा भागवत प्रसाद पाण्डेय की जो लॉकडाउन में बाहर निकले लोगों को बड़े ही मजाकिया अंदाज में सबक सिखा रहे हैं। आइए आपको भी दिखाते गईं इनका अनूठा अंदाज।

गश्त करते समय देते हैं लोगों को नसीहत

कई जगह देखा जाता है कि लॉकडाउन के बावजूद लोग बेपरवाह होकर बाहर टहलने निकल जाते हैं। ऐसे में Corona संक्रमण का ग्राफ काफी बढ़ जाता है। जिसके चलते हर राज्य पुलिस के पुलिसकर्मी लोगों को समझने के लिए हर वो तरीका अपना रहे हैं ताकि लोग अपने घर में रहें। इसी के अन्तर्गत एमपी पुलिस के दारोगा भागवत प्रसाद पाण्डेय का तरीका सबसे अनोखा और बेहतरीन साबित होता दिख रहा है, क्योंकि वो लोगों को उन्हीं की भाषा में समझा रहे हैं जो बेहद मजाकिया है।

अगर इनके अंदाज की बता करें तो जो भी व्यक्ति इन्हें सड़क पर दिखता है, उसे बड़े प्यार से ‘अरे भैया, ओ भैया’ कहकर रोकते हैं। पूछते हैं, ‘कहां घूम रे हो, क्यों घूम रे हो?’ अगर सामने वाले का कारण सचमुच एकदम ज़रूरी लगता है, तब तो ‘जल्दी काम खत्म करो, मास्क पहनो और घर जाओ’ कहकर छोड़ देते हैं। लेकिन अगर कारण बहानेबाजी लगे, तब तो भई आगे जाने ही नहीं देते। कुछ-कुछ को तो उठक-बैठक भी लगवा देते हैं।

 

दरअसल, दारोगा साहब लॉकडाउन के दौरान खाली सड़कों पर पेट्रोलिंग के लिए निकलते हैं और इस दौरान जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए मिलता है, उसे लाठी-डंडे से पीटते नहीं बल्कि अपने तरीके से कानून का पाठ पढ़ाते हैं। पांडे जी का यही अंदाज उन्हें खास बनाता है। वो इस पूरी घटना का अपने फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण भी करते हैं। जिसको उनके हजारों फॉलोअर्स ना सिर्फ पसंद करते हैं बल्कि शेयर भी करते हैं।

फ्री में देते हैं मास्क

इतना ही नहीं अगर पांडेय जी को कोई बिनामस्क के दिख जाता है तक उसको अपनी तरफ से नसीहत के साथ साथ मास्क भी देते हैं और सुरक्षा करने को कहते हैं। अगर किसी को कोई दिक्कत होती है या मदद की जरूरत होती है तो ये उसकी दिक्कत दूर करते हैं। जिसकी वजह से लोग इनकी वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं।

Mahendra

Click