धीरज हत्याकाण्ड का पर्दाफाश, अभियुक्त गिरफ्तार

41

इनपुट – अंशुमान

प्रतापगढ़ – विगत सप्ताह जिले में थानाक्षेत्र जेठवारा के बकुलाही नदी के किनारे मिले धीरज नामक युवक के शव के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर आलाकत्ल बरामद करने के बाद जेल भेज दिया है।

यह था पूरा मामला

विगत 15 अप्रैल को थानाक्षेत्र जेठवारा के बकुलाही नदी के किनारे कटरा गुलाब सिंह स्थित ग्राम गौरा में संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति का शव मिला, जिसकी पहचान धीरज पुत्र पन्नालाल नि0 ऊंचडीह थाना मऊआइमा जनपद प्रयागराज के रूप में हुई थी, मामले में मृतक की मां सूरज कली द्वारा थाना जेठवारा पर दी गई तरहरीर में बताया गया कि 14 अप्रैल को सायं लगभग 6 बजे मेरा लड़का यह कहकर घर से निकला कि मै सुभाष राम पुत्र दयाराम के साथ जा रहा हूॅं, उसके बाद वह घर नही लौटा, जिसका शव अगले दिन बकुलाही नदी के किनारे पाया गया। इस पर धीरज के साथी सुभाष की तलाश की गई तो वह अपने घर से गायब मिला। इस सम्बन्ध में पुलिस ने जेठवारा थाना में अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी।

एसपी के निर्देशन में पुलिस को मिली सफलता

जेठवारा थाने में मामला पंजीकृत होने पर घटना के सफल अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसपी अभिषेक सिंह द्वारा दिये गए कड़े निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक जेठवारा विनोद कुमार यादव व उनकी टीम ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सुभाष को थानाक्षेत्र जेठवारा के होला का पुरवा तिराहा से गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गुप्ती भी बरामद कर ली।

आशनाई के शक में हुई हत्या

मामले में गिरफ्तार अभियुक्त सुभाष नके पूँछताक्ष में बताया गया कि धीरज मेरी पत्नी से अक्सर बातचीत करता था, जिससे मुझे उसके ऊपर अपनी पत्नी को लेकर शक था। इसी कारण 14 अप्रैल को मैने खुद शराब पी और धीरज को भी पिलाई, फिर उसे बकुलाही नदी के किनारे ले जाकर गुप्ती से मारकर उसकी हत्या कर दी। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गुप्ती उसके घर से बरामद कर ली गयी है।

Click