नमामि गंगे योजना: मुढारी में पाइप लाइन बिछाने में ठेकेदार बरत रहा घोर लापरवाही

5

बेलाताल, रायबरेली। नमामि गंगे योजना के अंतर्गत ग्राम मुढारी में बिछाई जा रही पानी की पाइप लाइन के कार्य में ठेकेदार रामसिंह की अनदेखी और लापरवाही के चलते जेसीबी से खोदी जा रही गांव की मुख्य सड़क में पूर्व से डली वर्षो पुरानी अत्यधिक गहरी जल निगम की मेन सप्लाई को सोमवार के दिन कई जगह से तोड़ दिया गया।

जिसकी सूचना ग्रामीणों ने ठेकेदार रामसिंह एवं जल निगम के जेई मनोज राजपूत और जल निगम के अधिशाषी अभियंता सन्देश तोमर को दी थी।

इसके बाबजूद उन्होंने तुरंत ही नया पाइप बदलवाने के लिए लोगों से कहाँ था। लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी पाइप नहीं बदला जिसके चलते गांव में दशहरा के त्यौहार पर भी तीन दिन से जलआपूर्ति नहीं मिली जिससे ग्रामवासियो को छतो से बह रहे पानी को ड्रमो में भरकर काम चलाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इसके साथ ही गहरी खोदी गई गांव की मुख्य सड़क को ज्यो का त्यों कर्मचारियों के द्वारा किये गए कार्य को छोड़ दिया गया।जिससे ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है।क्योंकि कोई भी बाहन रास्ते से नहीं निकल पा रहे।यहाँ तक की लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अतः रात्रि में एक मोटरसाईकिल चालक खुदे पड़े गहरे गड्ढे में जा गिरा और एक गाय भी फस गई थी। जिसे लोगों की मदद से बाहर निकाला गया था।अगर इस अपूर्ण बाधित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण नहीं किया जायेगा तो कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

 

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click