ADIPURUSH: आदिपुरुष में सैफ के लुक पर Controversy; भड़के यूजर्स और नेता

4
adipurush teaser creats controversy over actors character

ADIPURUSH: सुपर स्टार प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष के टीजर को लेकर कंट्रोवर्सी पैदा हो गई है। मूवी के कैरेक्टर्स का लुक देखने के बाद इसके बॉयकॉट की मांग जोर पकड़ रही है। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फिल्म और इसके कैरेक्टर्स को यह कहते हुए ट्रोल किया कि मूवी में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं हिंदू महासभा और एमपी सरकार ने इस पर सवाल उठाए हैं।

ADIPURUSH: बता दें कि सैफ अली खान के रावण अवतार पर बीजेपी, हिंदू महासभा और यूजर्स का गुस्सा सातवें आसमान पर है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने तो उनके लुक को आतंकी खिलजी से कम्पेयर कर दिया।

ADIPURUSH: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को चिट्ठी लिखकर फिल्म से आपत्तिजनक सीन और कंटेंट हटाने को कहा है। ऐसा न करने पर नरोत्तम ने लीगल एक्शन लेने की चेतावनी दी है।

ADIPURUSH: आदिपुरुष के कई सीन पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कड़ी आपत्ति जताई। गृह मंत्री ने कहाकि फिल्म में हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात और धार्मिक भावना को आहत करने वाले कई आपत्तिजनक सीन हैं। इस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत को लेटर लिख रहा हूं। इसके बाद भी आपत्तिजनक सीन नहीं हटाए जाते हैं तो कानूनी पक्ष पर विचार किया जाएगा। मूवी के अलग-अलग कैरेक्टर्स पर भी यूजर्स के नाराजगी भरे कंमेंट्स आए हैं।

ADIPURUSH: अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने फिल्म में सैफ के लुक के बारे में बात करते हुए कहा, ‘भगवान शिव के सबसे बड़े भक्त लंकापति रावण के रोल में सैफ को ऐसे दिखाया गया है, जैसे आतंकी खि‍लजी, चंगेज खान या औरंगजेब हो। माथे पर न ही तिलक है और न ही त्रिपुंड है। हमें हमारे माइथोलॉजिकल कैरेक्टर्स के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं है।’

ADIPURUSH: आदिपुरुष का टीजर रिलीज होने के बाद BJP की प्रवक्ता मालविका ने भी इस बारे में बात करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘वाल्मीकि के रावण, इतिहास के रावण, लंकाधिपति, महाशिव के भक्त, जो 64 कलाओं में माहिर थे। उन्होंने 9 प्लैनेट्स को अपने सिहांसन में जड़वाया था। थाईलैंड के लोग कितनी खूबसूरती से रामायण के लिए नाचते हैं, तो फिर इस कार्टून को बनाने की क्या जरूरत थी? मैं मानती हूं कि ये सही में तैमूर का पिता है। बॉलीवुड के लोग कितने बेवकूफ हैं। थोड़ी सी रिसर्च भी नहीं कर सकते।’

फिल्म आदिपुरुष पर हिंदू महासभा से लेकर यूपी के साधु-संतों ने इसके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी इसे संस्कृति पर हमला बताया है।

लोगों का कहना है कि राम की मूछें नहीं थीं, तो इस फिल्म में ऐसा क्यों दिखाया गया? एक सीन में राम चप्पल तक पहने नजर आ रहे हैं, तो लोगों ने इस पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि राम चप्पल नहीं, बल्कि लकड़ी की खड़ाउं पहनते थे।

ADIPURUSH: गौर करें तो ओम राउत के डायरेक्शन में बनी आदिपुरुष अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी। ये एक पैन इंडिया फिल्म है, जिसे हिंदी सहित तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी है।

Advertisement