वार्ड समाधान दिवस के नाम से पहल शुरू

18

महराजगंज, रायबरेली। कस्बे के शांती नगर की सर्वाधिक मत प्राप्त करने वाली निर्दलीय महिला सभासद ऊषा त्रिपाठी द्वारा अपनी जनता की जनसमस्याओं को दूर करने को वार्ड समाधान दिवस के नाम से पहल शुरू की गयी।

जन सहयोग से रविवार को शुभारंभ हुई इस पहल के माध्यम से शांती नगर स्थित सभासद आवास पर उपस्थित हुई जनता नें अपनी समस्याओं एवं शासन की योजनाओं के प्रचार प्रसार पर को लेकर आपस में चर्चा की।

इस दौरान कच्चे एवं जर्जर मकान में रहने वाले लोगो की सूची बना कर 13 जरूरतमंदों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरा गया वहीं वृद्धा पेंशन के साथ साथ नए राशन कार्ड के फार्म भी भरे गए।

सभासद ऊषा त्रिपाठी नें बताया की जनता की समस्या जनता से बेहतर कोई नहीं जानता जब एक साथ मिल कर समस्या का समाधान किया जाएगा तभी सरकार की अच्छी अच्छी योजनाओं का प्रचार प्रसार हो सकेगा।

इन योजनाओ के लाभ से अवगत कराने, जागरूकता फैलाने तथा एक दूसरे की समस्याओं का निस्तारण अधिकारियों तथा शासन से कराने को जनता के साथ मिल कर प्रत्येक रविवार को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक बैठक कर वार्ड समाधान दिवस की पहल की गयी।

इस पहल की खास बात यह रही की फरियादी ही नहीं अपितु जनता नें भी वार्ड के विकास पर अपनी बात रखी। शुभारंभ के दिन ही सभासद ऊषा त्रिपाठी द्वारा जनता को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित कन्या सुमंगला योजना, पीएम स्वनिधि योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, सामूहिक विवाह योजना, आयुष्मान भारत योजना, आर आर आर सेंटर आदि से अवगत कराया गया।

इस दौरान अमित त्रिपाठी, विनय श्रीवास्तव,आलेख साहू, नन्हा देवी, गया देई, सत्यनारायण, फूलचंद्र साहू,रामसुमेर चौरसिया, विजय चौरसिया,हरीश वर्मा,मो.नफीस, मो.असलम, हरीप्रकाश, गुड्डू गुप्ता, अमन मोदनवाल, विशाल चौरसिया, रतन श्रीवास्तव, अजय वैश्य आदि मौजूद रहे।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click