DAV नेशनल स्पोर्ट्स संकुल स्तरीय प्रतियोगिता शुरू

5

ऊँचाहार, रायबरेली। डीएवी एनटीपीसी ऊंचाहार में आठवें डीएवी नेशनल खेलों का रंगारंग शुभारंभ हुआ। खेलों का उद्घाटन एनटीपीसी के महाप्रबंधक आलोक त्रिपाठी एवम राजेश कुमार ने किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में सी आई एस एफ के डिप्टी कमांडेंट प्रतीक रघुवंशी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीवन ज्योति हॉस्पिटल, चिन्मय विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ए .के. तिवारी रहे।

इसके अलावा गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामय उपस्थिति में हुआ।

मुख्य अतिथि के स्वागत भाषण में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ डी.के. मिश्रा ने जीवन में खेलों के महत्व को बताया, और बताया कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अपने जीवन को सजाया और संवारा जा सकता है।

तत्पश्चात विद्यालय के छात्रों द्वारा मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की गई,जिसमें बच्चों का म्यूजिकल योगा आकर्षण का केंद्र रहा जिसकी सभी भूरि भूरि प्रशंसा की। खेलों की शुरुआत फुटबॉल से हुई जिसमें ऊंचाहार प्रथम एवम खड़िया की टीम द्वितीय स्थान पर रही।

अन्य स्पर्धाओं जिनमें योगा में ऊंचाहार प्रथम एवम खड़िया द्वितीय स्थान पर रही।कबड्डी में डी ए वी टांडा एवम पारसी के बीच होगा। जबकि बैडमिंटन में अनपरा और लखनऊ की टीम फाइनल मैच खेलेगी।

इसी क्रम में शतरंज के दोनों डी ए वी कुमारगंज ने विजय हासिल की। आगे की एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं 20 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। तत्पश्चात 21 को खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के साथ-साथ खेल का समापन किया जाएगा।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य 

Advertisement