Congress President: कांग्रेस अध्यक्षी के लिए त्रिपाठी, थरूर और खड़गे में घमासान

6
congress president-kn tripathi-shashi tharoor-mallikarjuna kharge fto fight fo cong prez

Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में अब शशि थरूर, मल्लिकार्जुन खड़गे और केएन त्रिपाठी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। चुनाव में खड़गे सबसे मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं। खड़गे को जी-23 समूह के नेताओं समेत 30 कांग्रेस नेताओं ने उनका समर्थन किया।

Congress President: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 14 फॉर्म, शशि थरूर द्वारा 5 और केएन त्रिपाठी द्वारा एक फॉर्म जमा किया गया। मिस्त्री ने कहाकि कल हम फॉर्मों की जांच करेंगे और कल ही शाम वैध उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

Congress President: केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन ने बताया कि इन 3 में से कोई भी पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है। वे अपने दम पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पूरी प्रक्रिया में तटस्थ रहेंगी और अगर कोई दावा करता है कि उनके पास उनका समर्थन है, तो यह गलत है।

Congress President: उधर कांग्रेस संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहाकि कांग्रेस में जो कुछ हो रहा है, वह सब एक प्रक्रिया है। मुख्य शो भारत जोड़ो यात्रा है। बाकी सब साइड शो है। भारत जोड़ो यात्रा यह एक आख्यान है। यह भारतीय राजनीति का हो रहा परिवर्तन है। यह कांग्रेस पार्टी में हो रहा परिवर्तन है।

Congress President: जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास अध्यक्ष के चुनाव की प्रणाली है। भारतीय राजनीति में कांग्रेस के सबसे बड़े योगदान पर सर्वसम्मति है। जब यह संभव नहीं होता, तो हमारे पास चुनाव होता है। प्रत्येक मतदाता के पास क्यूआर कोडित मतदाता पहचान पत्र है। यह लोकतांत्रिक राजनीति का हिस्सा है।

Congress President: राजस्थान के खेल के रचयिता यही गांधी परिवार हैं। कुल मिलाकर गांधी परिवार यही चाहता है कि कोई भी सामने ना आए और आखिर में ये हमारे सिर पर ही जिम्मेदारी आए। ये सिर्फ लोगों को बताने के लिए है कि हम गांधी परिवार से अलग अध्यक्ष बनाना चाहते हैं।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव उनकी अपनी लड़ाई है। हमें इससे कुछ लेनादेना नहीं है। हम तो बस इतना जानते हैं कि जो कुछ भी हो रहा है, ये बस नौटंकी करवा रहे हैं।

Reports Today

Click