Russia-Ukraine War: रूस पर भड़का अमेरिका, बाइडेन बोले- परमाणु हमला हुआ तो पेंटागन पूछेगा नहीं

11
russia-ukraine war-usa president joe biden warn russia

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन में जारी जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहाकि रूस अगर परमाणु हमला करता है तो पेंटागन पूछेगा नहीं।

Russia-Ukraine War: बता दें कि एक चैनल के इंटव्यू में अमेरिकी प्रेसीडेंट से पूछा गया कि अगर व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर परमाणु हमले का आदेश सुनाया तो यूएसए इस पर क्या प्रतिक्रिया देगा? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने ये सवाल किया। इसके जवाब में बाइडेन ने केवल कुछ ही शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दे डाली। उन्होंने कहाकि इसके बाद किसी के प्रतिक्रिया लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Russia-Ukraine War: गौर करें तो रूस और यूक्रेन के बीच का युद्ध बढ़ने के कारण अब परमाणु हमले की चर्चा होनी शुरू हो गई है। क्रीमिया पुल पर हमले के बाद पुतिन इतना ज्यादा भड़क गए कि उन्होंने यूक्रेन पर 83 मिसाइलों और बमों से हमले करने का आदेश सुना डाला। यूक्रेन के कीव और खारकीव जैसे शहरों पर बमों की बारिश हुई। इन सबके बीच अब चर्चा ये हो रही है कि पुतिन अब यूक्रेन पर न्यूक्लियर अटैक तो नहीं करेंगे।

Russia-Ukraine War: अगर पुतिन ने यूक्रेन पर परमाणु हमले का आदेश सुनाया तो अमेरिका इस पर क्या प्रतिक्रिया देगी? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने सवाल किया, जिसके जवाब में बाइडेन ने केवल कुछ ही शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दे डाली। बाइडेन ने कहाकि ” ऐसी स्थिति में पेंटागन को प्रतिक्रिया देने के लिए किसी से पूछने की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि पेंटागन अमेरिकी रक्षा मंत्रालय का नाम है।

Russia-Ukraine War: जो बाइडेन के जवाब से यह तो बिल्कुल स्पष्ट हो गया कि अगर परमाणु हमले की स्थिति आई, तो अमेरिका घातक जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सीएनएन ने बाइडेन से पूछा कि यूक्रेन में अमेरिका और नाटो के लिए रेड लाइन क्या होगा? अगर पुतिन, यूक्रेन पर परमाणु संयंत्र पर बमबारी करते हैं? इसके जवाब में बाइडेन ने कहा, हम क्या करेंगे और क्या नहीं करेंगे, इस बारे में बात करना मेरे लिए गैर जिम्मेदाराना होगा।

Russia-Ukraine War: सीएनएन ने जब जो बाइडेन से पूछा कि क्या वे अगले महीने इंडोनेशिया में जी-20 की मीटिंग में पुतिन से मुलाकात करेंगे? इसके जवाब में बाइडेन ने कहाकि मेरा उनसे मिलने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन अगर वे मेरे पास आएं और कहें कि वे ब्रिटनी ग्रिनर की रिहाई के बारे में बात करना चाहते हैं तो मैं उनसे मिलूंगा”।

बता दें कि ब्रिटनी ग्रिनर अमेरिका के बास्केट बॉल की खिलाड़ी हैं। खिलाड़ी को रूस में गिरफ्तार किया गया था और 9 साल की सजा सुनाई गई थी।

Russia-Ukraine War: सीएनएन के अनुसार जो बाइडेन ने कहा कि पुतिन ने युद्ध अपराध किया है और इसलिए मैं अब उनसे मिलने में कोई भी रुचि नहीं रखता हूं। बता दें कि जी-7 देशों ने पुतिन को चेतावनी दी है कि अगर वे यूक्रेन पर परमाणु हमले करते है तो इसके लिए उन्हें बेहद गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

Reports Today

Click