रायबरेली के जगतपुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ के दौरान 3 शातिर चोर गिरफ्तार

441

रायबरेली-रायबरेली के जगतपुर कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने अंतर्जनपदीय 3 शातिर चोर (three thief arrested) को मुठभेड़ में पकड़ने का दावा किया है। पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त उपकरण, दो तमंचे और एक चाकू के अलावा कुछ दिन पहले कई घर से चुराए 3 लाख 3 हजार 8 सौ रुपये भी बरामद किए। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता करके किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह गैंग स्टेशन के किनारे रहकर फेरी व चटाई बेचने का काम करता था और दिन में यह लोग सामान बेचने के बहाने घरों की रेकी किया करते थे और जो घर खाली मिलता था उस घर को निशाना बनाते हुए उस घर पर रात के समय चोरी को अंजाम देकर निकल जाते थे।

इस गैंग की खासियत यह थी कि यह गैंग रात में ऑटो से निकलता था और जिस घर पर इनको चोरी करनी होती थी उससे कुछ दूर पहले वह ऑटो को वहीं पर खड़ा करवा देते थे और चोरी को अंजाम देने के लिए घर में घुस जाते थे। इस दौरान दो 2 सदस्य ऑटो में ही मौजूद रहते थे। चोरी करने के बाद यह लोग वहां से निकल जाते थे।

ये चोर गिरोह चोरी के माल को महिला साथी के साथ दूसरे जिलों में भिजवा देते थे। पूछताछ में शातिर चोरों ने बताया कि जून माह में चांद मऊ और रामगढ़ टिकरिया थाना जगतपुर थाना भदोखर थाना गदागंज में इन लोगों ने चोरी की थी। जुलाई में थाना जगतपुर के ग्राम सानू कुआं थाना लालगंज थाना डी थाना मिल एरिया मथाना श्रेणी के ग्राम रामपुर में चोरी की थी।

इन लोगों ने कुछ महीने पहले थाना बछरावां में चोरी किए थे। इसमें ये पकड़े गए थे और बछरावां पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर जेल में डलवा दिया था। साथी चोरों ने बताया कि जनपद रायबरेली के अलावा ये लोग सिद्धार्थनगर और गाजीपुर जिलों में 50 से अधिक चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। 

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि ये लोग कल जगतपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शारदा नहर के निकट किसी वारदात को अंजाम देने के लिए वहां पहुंचे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर जगतपुर पुलिस और एसओजी टीम ने सर्विलांस टीम ने दबिश दी। इसी दौरान इन लोगों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी।

इन शातिर चोरों की फायरिंग से बचकर पुलिस ने आत्मरक्षा में उनके ऊपर फायरिंग की। इस फायरिंग में दो शातिर अपराधी घायल हो गए। वहीं मौके से फरार हो रहे एक बदमाश को पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया।

इस एनकाउंटर में बिहार के रोहतास का रहने वालाअर्जुन कुमार उर्फ नीरू खरवार, अयोध्या का रहने वाला निहाल कुमार, बिहार के रोहतास जिले के बभन को गिरफ्तार किया। इनके पास से 5 लाख के जेवरात, 3 लाख 3 हजार 8 सौ रुपए नकदी, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। मुठभेड़ में गिरफ्तार इन लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

रिपोर्ट- विक्रम सिंह

Advertisement