नरेंद्र मोदी ने रामलला की उतारी आरती, मंदिर निर्माण को भी देखा

4

अयोध्या। अयोध्या, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन धर्म नगरी अयोध्याप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर उतरे।

सीएम योगी आदित्यनाथ, सांसद लल्लू सिंह, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता सहित अन्य भाजपा नेताओं व अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।यहां से वह सीधे रामलला दरबार पहुंचे।

वहां के मुख्य अर्चक सत्येंद्र दास की मौजूदगी में भगवान राम की पूजा अर्चना की और उनकी आरती उतारी। इसके बाद उन्होंने मंदिर की दान पेटी में गुप्त दान भी डाला। इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य के साथ मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपना संबोधन किया समाप्त। अयोध्या वासियों को अयोध्या के विकास में सहयोग करने की किया अपील। अयोध्या आने वाले लोगों का मन से सम्मान व सत्कार करने की कही।

लाइट एंड साउंड सिस्टम के माध्यम से पीएम ने रामायण का किया अवलोकन।करतल ध्वनि से प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को सराहा, अब आसमान में आतिशबाज़ी का ले रहे आनंद। कुल 15 लाख 76 हजार दिये जलाये गये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी अपनी तीसरी आंखों से पीएम की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क दिखे। 

  • मनोज तिवारी 
Advertisement