2 अक्टूबर को लगायी जायेगी प्रदर्शनी – जिलाधिकारी

11

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित दुर्लभ छायाचित्रों की प्रदर्शनी का दिनांक 02 अक्टूबर को तुलसीसदन (हादीहाल) में लगायी जायेगी।

इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश राजकीय अभिलेखागार से प्राप्त दुर्लभ छायाचित्रों की प्रदर्शनी लगायी गयी जायेगी जिससे छात्रों एवं युवाओं को दोनो महानुभावों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से परिचित कराया जा सके। यह प्रदर्शनी पूर्वान्ह 10 बजे से सायंकाल 5 बजे तक जनसामान्य हेतु उपलब्ध रहेगी।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला में 02 अक्टूबर को 153वें गांधी जयन्ती समारोह का सम्मानपूर्वक आयोजन जनपद में किया जायेगा।

उन्होने बताया है कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्वतंत्रता पर आधारित आनलाइन क्वीज प्रतियोगिता जो दिनांक 11.08.2022 से 21.08.2022 तक आयोजित की गयी थी जिसमें कुल 2136 लोगों ने आनलाइन प्रतिभाग किया था।

इस प्रतियोगिता का परिणाम जनपद की वेबसाइट pratapgarh.nic.in पर देखा जा सकता है। प्रतियोगिता के प्रथम 50 सफल प्रतिभागियों को दिनांक 02 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर तुलसीसदन (हादीहाल) में सहभागिता प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा

Click